Advertisment

पेरिस ओलंपिक की एथलीट को उसके ब्वॉयफ्रेंड ने जिंदा जलाया, मौत से लड़ रही ख‍िलाड़ी

Ugandan Marathon: युगांडा की एथलीट रेबेका चेप्टेगी को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है. उनके एक्स बॉयफ्रेंड ने उन पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी, जिसके बाद उनका शरीर 75 प्रतिशत से अधिक जल गया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ugandan Marathon

पेरिस ओलंपिक की एथलीट को उसके ब्वॉयफ्रेंड ने जिंदा चलाया (Social Media)

Ugandan Marathon: केन्या में रहने वाली युगांडा की एथलीट रेबेका चेप्टेगी को जिंदा जलाने की कोशिश की है. उनके ब्वॉयफ्रेंड ने उनपर हमला किया और आग लगा दी. इस हमले में उनका शरीर 75 प्रतिशत से अधिक जल गया है. डिस्टेंस रनर रेबेका चेप्टेगी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लिया था और 44वें स्थान पर रही थी. चेप्टेगी को केन्या के एक अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है. 

Advertisment

रेबेका चेप्टेगी को लगाई गई आग 

पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाली 33 साल की रेबेका चेप्टेगी के बारे मे पुलिस ने बताया कि उनका शरीर 75 प्रतिशत से ज्यादा जल गया है. स्थानीय ऐडमिनिस्ट्रेटर द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों के बीच जमीन के टुकड़े को लेकर विवाद चल रहा था. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है.

रेबेका चेप्टेगी पर पश्चिमी ट्रांस-नोजिया काउंटी में उनके घर में हमला किया गया. ट्रांस-नोजिया काउंटी पुलिस कमांडर जेरेमिया ओले कोसिओम ने बताया कि चेप्टेगी के एक्स ब्वॉयफ्रेंड डिक्सन ने पेट्रोल से भरा एक जरीकेन को चेप्टेगी पर डाला और आग लगा दी. एक्स बॉयफ्रेंड को भी भी चोटें आई है. दोनों का केन्या के एल्डोरेट शहर के मोई टीचिंग एंड रेफरल अस्पताल में विशेष उपचार चल रहा है.

कौन हैं एथलीट रेबेका चेप्टेगी?

रेबेका चेप्टेगी का जन्म 22 फरवरी 1991 को युगांडा में हुआ था. वो साल 2010 से ही डिस्टेंस रनर रही हैं. रेबेका साल 2022 में थाईलैंड के चियांग माई में वर्ल्ड माउंटेन और ट्रेल रनिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी है.

पिछले कुछ समय में केन्या में महिला एथलीटों पर ऐसे हमलों की कई घटनाएं सामने आई हैं. अप्रैल 2022 में महिला धावक डामारिस मुटुआ को तकिये से गला घोंटकर मर्डर कर दी गई थी. वहीं, इससे कुछ महीने पहले एग्नेस टिरोप की उसी शहर में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, 2023 में, युगांडा के ओलंपिक धावक और स्टीपलचेजर बेंजामिन किपलागट को चाकू से हुए हमले में मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें:  'मेरे पापा को मेंटल इश्यू है...', युवराज सिंह ने अपने पिता की तबीयत पर खोला बड़ा राज, Video Viral

यह भी पढ़ें:  Narendra Modi Trend: खेल जगत में फॉलो किया जा रहा नरेंद्र मोदी द्वारा सेट ये ट्रेंड, पाकिस्तान सहित इन देशों के नेताओं ने किया कॉपी

Paris Olympics 2024 today sports news in hindi Latest Sports news in hindi Ugandan Marathon
Advertisment
Advertisment