Advertisment

MS Dhoni खेल सकें, इसलिए बदला गया है IPL का नियम, दिग्गज क्रिकेटर ने बयान दे मचाई सनसनी

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने कई दिशा निर्देश जारी किए थे. बोर्ड द्वारा जारी नियमों पर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान सुर्खियों में है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
MS Dhoni

MS Dhoni (Image- Social Media)

Advertisment

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. बीसीसीआई ने हाल ही में अगले सीजन के पहले होने वाली मेगा नीलामी से जुड़ी गाइड लाइंस जारी की है. बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के रिटेंशन, पर्स वैल्यू, अनकैप्ड प्लेयर, इम्पैक्ट प्लेयर रुल पर अपना रुख स्पष्ट कर किया है. जिसके बाद सभी टीमें अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं.

Advertisment

धोनी के खेलने का रास्ता खुला

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 में एमएस धोनी खेलेंगे या नहीं ये एक बड़ा सवाल है. धोनी 2020 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और 43 साल के हो चुके हैं. इसलिए उनके खेलने पर सवाल था क्योंकि अनकैप्ड प्लेयर रुल नहीं था और धोनी का करियर लंबा नहीं इसलिए शायद वे रिटेन भी नहीं होते हैं. लेकिन बोर्ड ने अनकैप्ड प्लेयर रुल फिर से लागू कर धोनी के खेलने का रास्ता फिर से खोल दिया है.

दिग्गज के बयान से सनसनी

Advertisment

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा समय में कमेंट्री की दुनिया में व्यस्त मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा है कि आईपीएल 2025 में अनकैप्ड प्लेयर रुल धोनी के लिए ही लाया गया है. इस नियम के आने के बाद धोनी को सीएसके द्वारा रिटेन किए जाने का रास्ता साफ हो गया है. 

क्या कहता है नियम?

अनकैप्ड प्लेयर का अर्थ ये हुआ कि खिलाड़ी किसी भी देश की तरफ से न खेला हो. बीसीसीआई के नए नियम के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी 5 साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका है तो उसे अनकैप्ड प्लेयर केटेगरी में रखा जाएगा. धोनी इसी नियम के अंतर्गत रिटेन हो सकते हैं. 

Advertisment

धोनी ने नहीं लिया था संन्यास

IPL 2025 में धोनी के खेलने की उम्मीद इसलिए भी बनी हुई है क्योंकि उन्होंने पिछले साल सीजन की समाप्ती के बाद लीग से समाप्ती की घोषणा नहीं की थी.

सीईओ का बयान

Advertisment

धोनी अगले साल सीएसके के द्वारा रिटेन होंगे या नहीं इस पर सीएसके के सीईओ विश्वनाथन का बड़ा बयान सामने आया था. उन्होंने कहा था कि रिटेंशन से संबंधित उनकी कोई बात धोनी से नहीं हुई है और अपनी रिटेंशन पर धोनी को खुद फैसला लेना है. एक खिलाड़ी के तौर पर हम हमेशा उनकी सर्विस चाहेंगे.     

ये भी पढ़ें-  Video: रोहित शर्मा के लिए पागल हुए फैंस, क्रेज देख फट जाएंगी कोहली और धोनी की आंखे, देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-  Rohit Sharma: अगले गिल, जायसवाल और बुमराह यहीं से निकलेंगे, रोहित शर्मा ने नई क्रिकेट अकादमी खोलते ही किया बड़ा ऐलान

Advertisment

ये भी पढ़ें-  पैसा बोलता है, T20 लीग खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया, दिया ये बयान

cricket news in hindi MS Dhoni IPL 2025 ipl mohammad kaif
Advertisment
Advertisment