Advertisment

UP T20 League 2024: टी 20 का सबसे छोटा मैच, 8 गेंद में आया फैसला, सीएसके प्लेयर के छक्के ने टीम को फाइनल में पहुंचाया

UP T20 League 2024: यूपी टी 20 लीग में एक ऐसा मैच खेला गया जिसका परिणाम सिर्फ 8 गेंद में आ गया. इसे टी 20 का सबसे छोटा मैच कहा जा रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
UP T20 League 2024: Kanpur Superstars vs Lucknow Falcons match ends in just 8 balls shortest match of T20 format

UP T20 League 2024 (Image-X)

UP T20 League 2024: यूपी टी 20 लीग अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. 14 सितंबर को रिंकू सिंह की मेरठ मावेरिक्स और समीर रिजवी की कानपुर सुपरस्टार्स के बीच इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. लेकिन फाइनल के पहले एक ऐसा मैच खेला गया जो टी 20 इतिहास का सबसे छोटा मैच रहा. इस मैच का परिणाम महज 8 गेंद में निकल आया. एक टीम ने 5 जबकि दूसरे ने सिर्फ 3 गेंद खेला. ये मैच खेला गया कानपुर सुपरस्टार्स और लखनऊ फालकॉन के बीच.

Advertisment

टी 20 का सबसे छोटा

यूपी टी 20 लीग के फाइनल में जगह बनाने के लिए कानपुर सुपरस्टार्स और लखनऊ फालकॉन के बीच एक जोरदार मैच की उम्मीद फैंस को थी. सीएसके वाले समीर रिजवी कानपुर के कप्तान थे तो लखनऊ की कप्तानी प्रियम गर्ग के हाथ में थी. सीजन के फाइनल में जगह बनाने के लिए इन दोनों ही टीमों के बीच जोरदार मैच होनी थी लेकिन बारिश ने सारा खेल खराब कर दिया. बारिश की वजह से काफी देर के इंतजार के बाद अंपायर्स ने सिर्फ एक ओवर का मैच कराने का निर्णय लिया और इसी के आधार पर टीमों को जीत देने का फैसला लिया गया.

मैच पर नजर 

Advertisment

कानपुर के कप्तान समीर रिजवी ने टॉस जीतकर पहले लखनऊ को बैटिंग का निमंत्रण दिया. लखनऊ के लिए पारी की शुरूआत करने आए कृतज्ञ कुमार सिंह और समर्थ सिंह. कानपुर की तरफ से गेंद मोहसिन खान के हाथ में थी. मोहसिन ने शुरुआती 5 गेंदों में सिर्फ 6 रन देकर समर्थ सिंह और प्रियम गर्ग को आउट कर दिया. 3 गेंद पर 6 रन प्रियम ने बनाए.

नियम के मुताबिक 2 विकेट गिरने के बाद अब लखनऊ आखिरी गेंद नहीं खेल सकती थी. इस तरह मैच जीतने के लिए कानपुर को 7 रन का लक्ष्य मिला. कानपुर के कप्तान समीर रिजवी ने भुवनेश्वर कुमार के ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिला दी. वे 7 रन पर नाबाद लौटे. 2. समीर के इस छक्के के साथ ही कानपुर यूपी टी 20 लीग के फाइनल में पहुंच गई.  

ये भी पढ़ें-   Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंचे विराट कोहली, सुरक्षा देख आपकी आंखे फटी रह जाएंगी

Advertisment

ये भी पढ़ें-  CPL 2024: 40 साल की उम्र में भी फाफ डू प्लेसिस का दबदबा बरकरार, धुआंधार पारी खेल टीम को दिलाई जीत

UP T20 League 2024 Kanpur Superstars vs Lucknow Falcons cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment