Advertisment

USA vs UAE: 16 चौके और 5 छक्‍के...,भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही, महज इतने गेंद में ठोक दिया 155 रन

Who is Milind Kumar: भारतीय मूल के USA बल्‍लेबाज मिलिंद कुमार ने आईसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप लीग 2 में यूएई के खिलाफ मुकाबले में 110 गेंदों पर नाबाद 155 रन की तूफानी पारी खेली.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Milind Kumar
Advertisment

Who is Miind Kumar: आईसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप लीग 2 का मुकाबला यूएसए और यूएई (USA vs UAE) के बीच खेला गया. इस मुकाबले को यूएसए ने 136 रनों से जीत लिया. यूएसए ने इस मैच में 50 ओवर में 4 विकेट पर 339 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में यूएई की टीम 203 रनों पर ही सिमट गई. वहीं इस मैच में यूएसए की ओर से बल्लेबाजी करते हुए मिलिंद कुमार ने 110 गेंदों में 155 रनों की नाबाद पारी खेली.

Advertisment

UAE का फैसला हुआ गलत साबित

UAE के कप्तान मुहम्मद वसीम का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला उल्टा पड़ गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी USA की टीम के लिए दो खिलाड़ियों ने शतक जड़ दिया. इस मैच में यूएसए की ओर से बल्लेबाजी करते हुए मिलिंद कुमार ने 110 गेंदों में 155 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 16 चौके के अलावा 5 छक्के जड़ते हुए 140.90 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की. 

मिलिंद कुमार के अलावा साई तेजा मुक्कमल्ला ने भी शतक जड़ा. उन्होंने 99 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली. वहीं समित पटेल ने 58 गेंदों में 48 रनों का योगदान दिया.

Advertisment

दिल्ली और आरसीबी का रह चुके हैं हिस्सा

Advertisment

बता दें कि मिलिंद कुमार मूल रूप से भारतीय हैं. 33 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज साल 2011 में दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी और लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. वे टी-20 क्रिकेट में भाग ले चुके हैं. इसके अलावा वो आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेला था.

इसके बाद मिलिंद (Milind Kumar) ने एनओसी लेकर अमेरिका चले गए थे. टी-20 वर्ल्ज कप 2024 में भी यूएसए टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस टूर्नामेंट में वह एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सके थे.

यह भी पढ़ें:  Sanju Samson: एक बार फिर संजू सैमसन के साथ हुई नाइंसाफी! शतक लगाने के बाद भी नहीं मिला मौका

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2025: इन 3 खिलाड़ियों हर हाल में रिटेन करेंगी फ्रेंचाइजी, कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार

Milind Kumar Who is Milind Kumar USA vs UAE cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment