Advertisment

अभी अभी आई बड़ी खबर, बनारस के लोगों की लग गई लॉटरी, पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा

T20 World Cup 2026: अगला टी 20 विश्व कप भारत में खेला जाना है. विश्व कप के मैच देश के विभिन्न शहरों में खेले जाएंगे. वाराणसी में बन रहे नए क्रिकेट स्टेडियम में भी एक मैच का आयोजन हो सकता है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Varanasi Cricket Stadium will host a match in T20 World Cup 2026 reports

(Image- Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2026: टी 20 विश्व कप 2026 का आयोजन भारत और श्रीलंका में होना है. दोनों देशों में अगले टी 20 विश्व कप को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. श्रीलंका में कोलंबो, कैंडी, गाले में खेला जाएगा. वहीं भारत में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद जैसी जगहों के अलावा अन्य प्रसिद्ध स्टेडियम में विश्व कप के मैच आयोजित किए जाएंगे. पुराने स्टेडियम के अलावा इस बार एक नए स्टेडियम में भी मैच के आयोजन की खबर आ रही है. 

Advertisment

वाराणसी स्टेडियम में होगा मैच 

द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक टी 20 विश्व कप 2026 के दौरान होने वाले मैचों में एक मैच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निर्मित हो रहे स्टेडियम में भी कराया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो ये वाराणसी और उसके आस पास के क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ा तोहफा होगा.

अगर मैच आयोजित होता है तो वहां फैंस  की बड़ी भीड़ भी होनी की संभावना है. बता दें कि वाराणसी उत्तर प्रदेश में हैं जहां पहले से ही कानपुर और लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हैं और वहां मैच भी आयोजित होते हैं. ऐसे में राज्य में वाराणसी स्टेडियम तीसरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम होगा.

Advertisment

निर्माण प्रक्रिया में स्टेडियम

Advertisment

रिपोर्टों के मुताबिक, वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम 2024 के अंत तक तैयार हो सकता है. विश्व कप से पहले भी यहां अंतरराष्ट्रीय मैच देखने को मिल सकते हैं. फिलहाल स्टेडियम निर्माण की प्रकिया में है. हाल ही में जय शाह और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए वाराणसी पहुंचे थे. 

भारत है मौजूदा चैंपियन

टी 20 विश्व कप 2026 में भारत की प्रतिष्ठा दांव पर होगी. भारत होस्ट होने के साथ साथ मौजूदा चैंपियन भी है. ऐसे में भारत को बेहतर होस्ट होने के साथ साथ अपने खिताब की रक्षा भी करनी होगी. बता दें कि टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर जीता था. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: कहीं मुंह दिखाने नहीं लायक नहीं रहा न्यूजीलैंड, 88 पर ऑलआउट, श्रीलंका को मिली 514 रन की लीड

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: टी-20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है भारत की T20 टीम, इसे मिलेगी कप्तानी!

ये भी पढ़ें-  बुरी खबर: कार एक्सीडेंट की चपेट में आया स्टार भारतीय क्रिकेटर, लखनऊ के अस्पताल में भर्ती

T20 World Cup cricket news in hindi Varanasi Cricket stadium
Advertisment
Advertisment