Advertisment

तय हो गया किस राजनीतिक दल में जा रहे विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया! मुलाकात के बाद अटकलें तेज

हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार पहलवानी का दंगल दिख सकता है. विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने एक बड़े राजनेता से मुलाकात की है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Vinesh Phogat Bajrang Punia meet Rahul Gandhi

Vinesh Phogat and Bajrang Punia (Image- Social)

Haryana assembly elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. चुनाव 5 अक्टूबर को होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टिंयों मे कमर कस ली है और तैयारी शुरु कर दी है. इस बार के हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहलवानों का दंगल देखने को मिल सकता है. ओलंपिक 2024 में मेडल से चूकी पहलवान विनेश फोगाट और टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया ने विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ा दी हैं.

Advertisment

इस दिग्गज नेता से मुलाकात 

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि दोनों पहलवानों की राजनीतिक एंट्री हो सकती है और दोनों ही कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

 

लंबे समय से लग रहे चुनाव

ओलंपिक 2024 के पहले पहलवानों और भारतीय कुश्ती संघ आमने सामने थे. पहलवानों का नेतृत्व बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट कर रहे थे. उस समय पहलवानों द्वारा दिए गए कई बयान ये इशारा कर रहे थे कि वे कांग्रेस के साथ अगले विधानसभा चुनाव में खड़े हो सकते हैं. ओलंपिक 2024 में पदक चूकने के बाद जब विनेश फोगाट पेरिस से दिल्ली पहुंची तो उनकी आगवानी के लिए कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा मौजूद थे और दिल्ली से लेकर विनेश के गांव तक वे साथ रहे. उनके साथ बजरंग पूनिया भी थे.

इस समय भी इन पहलवानों की कांग्रेस के साथ करीबी दिखी थी. लेकिन अब जब दोनों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात कर ली है तो ये तय माना जा रहा है कि हरियाणा का अगला विधानसभा चुनाव ये दोनों कांग्रेस से लड़ सकते हैं. बता दें कि विनेश फोगाट की एक बहन बबीता फोगाट बीजेपी में हैं. हो सकता है कांग्रेस विनेश को उनकी ही बहन के खिलाफ उतार दे. विनेश और बजरंग चुनाव लडेंगे या नहीं ये अगले कुछ दिनों में स्पष्ट हो जाएगा.  

ये भी पढ़ें-  शान मसूद महानतम कप्तान बनेगा, बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बावजूद पाकिस्तानी कप्तान को मिला इस दिग्गज का समर्थन

Advertisment

ये भी पढे़ें-  Shubman Gill: बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री के साथ एड फिल्म में नजर आएंगे शुभमन गिल, हार्दिक संग जुड़ चुका है नाम

Vinesh Phogat Bajrang Punia meet Rahul Gandhi rahul gandhi Bajrang Punia vinesh phogat haryana assembly elections
Advertisment
Advertisment