Advertisment

Vinesh Phogat: संन्यास से वापसी कर सकती हैं विनेश फोगाट, सोशल मीडिया पोस्ट में खुलासा

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग के फाइनल में जगह बनाने के बावजूद ओवर वेट होने की वजह डिस्क्वालिफाई हुई विनेश फोगाट 17 अगस्त को दिल्ली आने वाली हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Vinesh Phogat can back in wrestling hints in latest Social media post

Vinesh Phogat: संन्यास से वापसी कर सकती हैं विनेश फोगाट, सोशल मीडिया पोस्ट में खुलासा

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग के फाइनल में जगह बनाने के बावजूद ओवर वेट होने की वजह डिस्क्वालिफाई हुई विनेश फोगाट 17 अगस्त को दिल्ली आने वाली हैं. दिल्ली पहुंचने से पहले विनेश ने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट डाला है जिसमें उन्होंने अपने रेसलिंग की जर्नी को साझा किया है. इस पोस्ट की सबसे अहम बात ये है कि विनेश ने एक बार फिर से रेसलिंग की रिंग में वापसी के संकेत दिए हैं. 

Advertisment

फिर से रिंग कर सकती हैं वापसी 

दिल्ली पहुंचने से पहले विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक लंबी पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने बचपन से लेकर एक नामचीन रेसलर बनने की कहानी बयां की है. उन्होंने लिखा है, मैं एक बेहद साधारण परिवार से संबंध रखती हूं. मेरे पिता एक बस चालक थे लेकिन उन्होंने हमेशा मुझे बड़े सपने दिखाए और आसमान में उड़ने का हौसला दिया. मैं आज जो कुछ भी हूं उसी सपने और हौसले की बदौलत हूं. पिछले 2 साल के दौरान जिंदगी में बड़े उतार चढ़ाव आए हैं जिनका मैंने मजबूती से सामना किया है लेकिन जिस सपने को लेकर मैं चल रही थी वो अबतक पूरा नहीं हुआ है. मेरे अंदर अब भी कुश्ती और लड़ने की क्षमता भी बची है. आगे क्या होगा इस पर फिलहाल मैं कुछ नहीं कह सकती लेकिन मैं  2032 तक रेसलिंग कर सकती हूँ. विनेश के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि वे अपने संन्यास के फैसले को पीछे छोड़ते हुए फिर से रिंग में वापसी कर सकती हैं.  विनेश ने अपने पोस्ट में रेसलिंग टीम से जुड़े अधिकारियों पर भी अपनी राय रख है और लगातार सहयोग के लिए उनको धन्यवाद दिया है.

मेडल चूकी थी विनेश

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने अपने सफर का शानदार आगाज किया था और अपने लिए सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था. 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग में भाग ले रही विनेश ने लगातार 3 मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. माना जा रहा था कि वे देश को पेरिस ओलंपिक का और विमेन रेसलिंग का पहला गोल्ड दिला सकती हैं लेकिन ऐसा नहीं हो सका. फाइनल मैच से पहले वे ओवर वेट की वजह से डिस्क्वालिफाई हो गई. उन्होंने सीएएस में भी इस फैसले के खिलाफ अपील की थी लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. हालांकि विनेश की स्वदेश वापसी पर हरियाणा सरकार ने उनका सम्मान एक विनर की तरह करने का फैसला किया है और उन्हें वो सारी सुविधाएं मिलेंगी जो सिल्वर मेडल जीतने वाले एथलीट को मिलती है. 

 

ये भी पढ़ें-   इंग्लैंड सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, डोपिंग में फंसे इस स्टार खिलाड़ी को किया गया बैन

vinesh phogat WRESTLING
Advertisment
Advertisment