Advertisment

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट का सिल्वर मेडल हुआ पक्का! CAS के फैसले पर आया बड़ा अपडेट

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के सिल्वर मेडल को लेकर 13 अगस्त को CAS का फैसला आना था, लेकिन अब इसे टाल दिया गया है. अब 16 अगस्त को इसपर फैसला होगा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Vinesh Phogat Olympics

विनेश फोगाट (Social Media)

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट और भारतीय फैंस को सिल्वर मेडल के लिए अभी और इंतजार करना होगा. दरअसल आज CAS का फैसला आना था, लेकिन अब फैसला टल गया है. विनेश को पेरिस ओलंपिक 2024 के गोल्ड मेडल के मैच से पहले डिसक्वालीफाई कर दिया गया था. जिसके बाद उन्होंने सीएएस में अपील की थी. उनका फैसला बुधवार रात 9.30 बजे के करीब आना था. लेकिन अब यह फैसला 16 अगस्त को आएगा. ऐसा माना जा रहा है कि जज जितना ज्यादा इस मामले के बारे में सोचेंगे उसे विनेश को मेडल मिलने की उम्मीदें बढ़ जाएगी.

Advertisment

विनेश के वजन को लेकर क्या था पूरा मामला 

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग में भाग ले रही थी. उन्होंने एक ही दिन में लगातार 3 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान से था, लेकिन मैच के कुछ घंटे पहले खबर आई कि उनका वजन 50 किलो से लगभग 100 ग्राम अधिक था और इस वजह से उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया गया है. जिसके बाद विनेश CAS के सामने दलील रखी है. 

विनेश की ओर से रखी गई है ये दलील 

Advertisment

विनेश फोगाट की अपील पर CAS पहले ही पक्षों को सुन चुका है. विनेश ने संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल की मांग इस आधार पर की है कि उन्होंने एक दिन पहले सेमीफाइनल समेत अपने तीनों मुकाबले 50 किलोग्राम के तय वजन सीमा के अंदर खेला था और तीनों जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. विनेश का वजन फाइनल वाले दिन ही 50 किलोग्राम से 100 ग्राम ज्यादा था. इसलिए उन्हें सिर्फ फाइनल से ही डिस्क्वालिफाई किया जाना चाहिए, न कि पूरे इवेंट से. अब विनेश की इस मांग पर CAS का फैसला फिर टल गया है. ऐसा माना जा रहा है कि जज जितना ज्यादा इस मामले के बारे में सोचेंगे उसे विनेश को मेडल मिलने की उम्मीद बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद विवादों में घिरे अरशद नदीम, आतंकी संगठन के नेताओं से की थी मुलाकात

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN Schedule: भारत-बांग्लादेश सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, जानें अब कब और कहां खेले जाएंगे मैच

Paris Olympics 2024 vinesh phogat
Advertisment
Advertisment