Advertisment

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, यूक्रेन की ओक्साना लिवाच को हराया

Paris Olympics 2024 : विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया है और यूक्रेन की प्लेयर ओक्साना लिवाच को हराया.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat (Social Media)

Vinesh Phogat Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना लिवाच को हराया. विनेश फोगाट ने 7-5 से मुकाबले को अपने नाम किया. अब भारत को उनसे मेडल की उम्मीद है. अब उनका सेमीफाइनल मुकाबला गुजमान लोपेज से आज रात में 10.15 बजे होगा.

Advertisment

विनेश ने महिला 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती मैच में जापान की यूई सुसाकी को 3-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी. बता दें कि सुसाकी 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन भी हैं. सुसाकी, 2020 टोक्यो ओलंपिक्स में 50 किलोग्राम कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था. भारतीय पहलवान विनेश ने पहले ही राउंड में उन्हें हराकर भारत को गोल्ड दिलाने की उम्मीद जगा दी है.

विनेश राउंड ऑफ 16 के इस मैच में दूसरे राउंड के अंतिम 10 सेकेंड तक भी 0-2 से पिछड़ रही थीं, लेकिन उन्होंने आखिरी 5 सेकेंड में जबरदस्त गेम दिखाते हुए 3 प्वाइंट हासिल कर लिया. इसी के साथ उन्होंने 3-2 से जापान की यूई सुसाकी को हराया. विनेश फोगाट की यह जीत इसलिए ऐतिहासिक है क्योंकि युई सुसाकी ने टोक्यो ओलंपिक्स में अपने पहले राउंड से लेकर फाइनल तक एक अपने किसी भी विरोधी को एक भी अंक नहीं बटोरने दिया था. जापान की युई सुसाकी को आज तक अपने करियर में केवल तीन बार हार मिली थी, वहीं विनेश फोगाट उन्हें हराने वाली इतिहास की केवल चौथी पहलवान बन गई हैं. 

यह भी पढ़ें:  IND vs SL: अगर तीसरा वनडे हारी टीम इंडिया, रोहित-गंभीर पर लगेगा धब्बा, 27 साल बाद होगा ऐसा!

cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Paris Olympics News in hindi Vinesh Phogat paris olympics 2024 Paris Olympics 2024 vinesh phogat
Advertisment
Advertisment