Advertisment

Vinesh Phogat: क्या पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के साथ हुई थी साजिश? कांग्रेस जॉइन करने के बाद खुद किया खुलासा

Vinesh Phogat Congress: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. इस दौरान उन्होंने पेरिस ओलंपिक में उनके अयोग्य घोषित किए जाने के लेकर भी सवाल किया गया. जानें उन्होंने क्या कहा?

author-image
Roshni Singh
New Update
Vinesh Phogat Congress

Vinesh Phogat Joins Congress: भारतीय दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट अब राजनीति के मैदान पर 'दंगल' करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को जॉइन कर लिया है. राजनीति में कदम रखने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेरिस ओलंपिक 2024 के विवाद पर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने डिसक्वालीफिकेशन मामले पर कहा कि लड़ाई अब भी जारी है और अब भी कोर्ट में मामला चल रहा है और उम्मीद है कि उसे जरूर जीतेंगे.

Advertisment

कांग्रेस को जॉइन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में हुए विवाद पर कहा, "मेरी जो लड़ाई थी वो जारी है, अभी खत्म नहीं हुई है. कोर्ट में केस अभी चल रहा है, हम उस लड़ाई को जरूर जीतेंगे और जिंदगी की जंग भी जीतकर दिखाएंगे. मैंने कभी खेल करियर में हार नहीं मानी है और अब इस नए सफर में मेरा देश के प्रति भाव सिर्फ बोलने तक सीमित नहीं रहेगा."

क्या सच में हुई थी साजिश?

याद दिला दें कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में महिला 50 किग्रा भारवर्ग के रेसलिंग के फाइनल में जगह बनाई थीं, लेकिन फाइनल मुकाबले की सुबह उनका वजन तय मानकों से 100 ग्राम अधिक पाया गया था. इस कारण उन्हें ओलंपिक से डिसक्वालीफाई कर दिया गया. जिसके बाद मामला कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में पहुंचा, लेकिन फैसला विनेश के खिलाफ आया. 

जब विनेश से पेरिस ओलंपिक में साजिश के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "पेरिस ओलंपिक में साजिश हुई या नहीं, मैं इसका जवाब कभी फुर्सत में दूंगी, क्योंकि यह मेरे लिए बहुत भावुक विषय है. जिंदगी भर की मेहनत के बाद मैं वहां पहुंची थीं. मैं सब जानकारी डिटेल में दूंगी, लेकिन उस विषय पर बात करने के लिए मुझे भावनात्मक रूप से तैयार होना पड़ेगा कि सच्चाई सबके सामने रख पाऊं."

'मैं लोगों के साथ खड़ी रहूंगी'

विनेश फोगाट ने राजनीति में कदम कखने के बाद कहा कि वो अपने लोगों के बीच में रहकर खूब मेहनत करेंगी. उन्होंने दावा किया कि उनके बस में जो भी होगा वो लोगों की हर संभव मदद करने का प्रयास करेंगी. उन्होंने अपनी साथी बहनों को संदेश देकर कहा कि जब कोई आपके साथ खड़ा नहीं होगा, तब वो उनके साथ खड़ी रहेंगी.

यह भी पढ़ें:  LLC 2024 Schedule: लीजेंड्स लीग 2024 के शेड्यूल का ऐलान, इस खूबसूरत जगह पर खेला जाएगा फाइनल मैच

Paris Olympics 2024 vinesh phogat Vinesh Phogat Congress
Advertisment
Advertisment