Advertisment

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के लिए उनकी मां ने बनाया है ये स्पेशल डिश, कहा- बस उसके घर आने का इंतजार है

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में रेसलिंग के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली विनेश फोगाट भारत लौट आई हैं. 17 अगस्त की सुबह 10 बजे के करीब उनकी फ्लाइट नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची. विनेश का स्वागत एक विजेता की तरह किया गया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Vinesh Phogat mother has cooked churma and halwa for her

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के लिए उनकी मां ने बनाया है ये स्पेशल डिश (Image- Social Media)

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में रेसलिंग के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली विनेश फोगाट भारत लौट आई हैं. 17 अगस्त की सुबह 10 बजे के करीब उनकी फ्लाइट नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची. विनेश का स्वागत एक विजेता की तरह किया गया. उनके स्वागत में एयरपोर्ट पर हजारों लोगों की भीड़ जमा थी. वहीं उनके साथ पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक मौजूद थी तो कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद थे. बॉक्सर विजेंद्र सिंह को भी देखा गया. विनेश फोगाट अपने भव्य स्वागत से अभिभूत थी और इसके लिए उन्होंने देशवासियों का शुक्रिया अदा किया. हरियाणा में विनेश फोगाट के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारी है. उनकी मां ने भी बेटी के स्वागत के लिए खास तैयारी की है. 

Advertisment

विनेश की मां ने बनाई खास डिश

विनेश फोगाट की मां ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि, हमारा परिवार बेहद खुश है. हमारी बेटी का स्वागत देश ने अपनी बेटी की तरह किया है. मैं उसके घर पहुंचने का इंतजार कर रही हूं. उसके लिए मैंने खास तौर पर चूरमा और हलवा बनाया है. बता दें कि हरियाणा में विनेश फोगाट के स्वागत की जबरदस्त तैयारी है. हरियाणा सरकार जहां उन्हें सिल्वर मेडल जीतने पर मिलने वाली सुविधा देगी. वहीं जिस अखाड़े में विनेश ट्रेनिंग करती हैं वहां 8 क्विंटल लड्डू बनाए गए हैं.

मेडल जीतने से चूकी विनेश 

Advertisment

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग में भाग लिया था. लगातार 3 मैच जीतते हुए वे फाइनल में पहुंची थी. रेसिलंग फाइनल में पहुंचने वाली वे पहली महिला हैं. फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान से होना था लेकिन मैच से कुछ घंटे पहले ही उन्हें 100 ग्राम ज्यादा वजन होने की वजह से डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. उन्होंने इसके खिलाफ सीएएस में अपील भी की थी लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं आया. विनेश का सिल्वर पक्का था लेकिन डिस्क्वालिफाई होने की वजह से वे मेडल जीतने से चूक गईं. मेडल चूकने के बाद विनेश ने रेसलिंग से संन्यास का ऐलान किया था लेकिन दिल्ली पहुंचने से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था जिसमें 2032 तक कुश्ती करने की बात की थी. इससे उनके कुश्ती में वापसी के संकेत के रुप में माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें-   Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा को लेकर बड़ा खुलासा, इस पड़ोसी देश से भारत आए थे पूर्वज

vinesh phogat
Advertisment
Advertisment