Advertisment

Vinesh Phogat Net Worth: राजनीति में एंट्री कर रही विनेश फोगाट हैं करोड़ोंं की मालकिन, जानें उनकी प्रॉपर्टी, कार कलेक्शन के बारे मेंं

Vinesh Phogat Net Worth: पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने से चूकी भारतीय पहलवान विनेश फोगाट अब कुश्ती के दंगल के साथ ही राजनीति के दंगल में भी अपने दाव पेच लगाने के तैयार हैं. आईए जानते हैं कि राजनीति की दुनिया में कदम रख रही विनेश की नेट वर्थ कितनी है. 

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Vinesh Phogat Net Worth her monthly income property car collection and brand Endorsement

Vinesh Phogat Net Worth ( Image- Social Media)

Vinesh Phogat Net Worth:  पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने से चूकी भारतीय पहलवान विनेश फोगाट अब कुश्ती के दंगल के साथ ही राजनीति के दंगल में भी अपने दाव पेच लगाने के तैयार हैं. विनेश ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले चुकी हैं और 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव इसी पार्टी के टिकट पर लड़ सकती हैं. राजनीति की दुनिया में जा रही विनेश फोगाट भारत की एक दिग्गज पहलवान हैं और पिछले 10 साल से अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उन्होंने देश का नाम रौशन किया है. लगातार बेहतर प्रदर्शन की वजह से उन्हें अवॉर्ड भी खूब मिले हैं. विज्ञापन भी मिले हैं जिससे उनकी करोड़ों की कमाई होती है. आईए जानते हैं कि राजनीति की दुनिया में कदम रख रही विनेश की नेट वर्थ कितनी है. 

Advertisment

विनेश फोगाट की नेटवर्थ 

एक रिपोर्ट के मुताबिक विनेश फोगाट की नेट वर्थ 36.5 करोड़ है. विनेश फोगाट युवा और खेल मंत्रालय की तरफ से सालाना 6 लाख रुपये मिलते हैं. यहाँ वे कार्यरत हैं. इसके अलावा विनेश कई ब्रैंड से जुड़ी हुई हैं जहां से उनकी आय उन्हें करोड़ों में होती है.वे बेसलाइन वेंचर्स और कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स से जुड़ी हुई हैं. रिपोर्टो के मुताबिक विनेश के पास हरियाणा में एक लग्जरी विला  है साथ ही कई और भी प्रॉपर्टी हैं जिसकी विस्तृत सूचना उपलब्ध नहीं है. विनेश के पास 35 लाख की टोयोटा फॉर्चू्नर,  28 लाख की टोयोटा इनोवा और 1.8 करोड़ की मर्सिडीज जीएलई है.  

करियर पर नजर 

30 साल की विनेश फोगाट का जन्म 25 अगस्त 1994 को हरियाणा के चारखी दादरी में हुआ था. बचपन में ही उनके पिता का निधन हो गया था. विनेश को पहलवान बनाने का सपना उन्हीं का था. उनके निधन के बाद विनेश ने चाचा महाबीर फोगाट के साथ कुश्ती के दांव पेच सीखे और आज अंतराष्ट्रीय स्तर पर बड़ा नाम बना चुकी हैं. विनेश 2014 ग्लासगो कॉमनेल्थ गेन्स, 2018 गोल्ड कोस्ट  कॉमनेल्थ गेन्स और 2022 में बर्मिंघम कॉमनेल्थ गेन्स में देश के लिए गोल्ड जीत चुकी हैं. इसके अलावा एशियन गेम्स और एशियन चैंपियशिप में भी वे गोल्ड जीत चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें-   KKR को कुमार संगाकारा की जगह IPL खिताब जीता चुके इस दिग्गज को बनाना चाहिए मेंटर

ये भी पढ़ें-  Dinesh Karthik: WTC फाइनल में इस चैंपियन टीम से होगा भारत का सामना, दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी

vinesh phogat Vinesh Phogat Net Worth Vinesh Phogat News Vinesh Phogat News in hindi
Advertisment
Advertisment