Advertisment

'बृजभूषण सिंह के खिलाफ गवाहों की सुरक्षा...', Vinesh Phogat ने दिल्ली पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप

Brij Bhushan Singh: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जिन महिला पहलवानों की बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में गवाहियां होने वाली हैं, दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा हटा ली है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Vinesh Phogat on Delhi Police

विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप (Social Media)

Vinesh Phogat On Delhi Police: भारतीय स्टार रेसलर और पेरिस ओलंपिक में मेडल से चूकने वाले विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. दरअसल, उन्होंने कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ गवाही देने वाली महिला पहलवानों की दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा हटा दी है.

Advertisment

विनेश फोगाट ने एक्स पर पोस्ट किया, इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'जिन महिला पहलवानों की बृजभूषण सिंह के खिलाफ कोर्ट में गवाहियां होने वाली हैं, दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा हटा ली है.' साथ ही भारतीय रेसलर ने दिल्ली पुलिस के अलावा दिल्ली महिला आयोग को भी इस पोस्ट में टैग किया है.

विनेश के आरोप पर दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब

Advertisment

Vinesh Phogat के इन आरोपों पर दिल्ली पुलिस का भी जवाब आया है. दिल्ली पुलिस ने विनेश के पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि पीएसओ को फायरिंग और ट्रेनिंग प्रैक्टिस के लिए बुलाया गया था जो एक रूटीन है. पीएसओ पहले ही 2 लड़कियों को लेकर वापस आ चुके हैं या फिर आज रात को पहुंचेंगे. पहलवानों को भी इस बारे में जानकारी दी जा रही है. सुरक्षा वापस लेने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. अगर सुरक्षाकर्मी के पहुंचने में कोई देरी हुई है तो उसकी जांच की जा रही है.

राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रही सुनवाई

बता दें कि विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने पिछले साल भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन शोषण का आरोप लगाया था. इसके बाद इन पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना भी दिया था. फिलहाल ये मामला दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में है. यौन-शोषण मामले में बृजभूषण के खिलाफ ट्रायल शुरू हो चुका है. जहां गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  PAK vs BAN: मोहम्मद रिजवान के साथ नाइंसाफी...कप्तान ने दोहरा शतक पूरा करने से रोका

vinesh phogat Brij Bhushan Singh
Advertisment
Advertisment