Advertisment

Video: विनेश की चंगुल से उठ नहीं सकी क्यूबा की पहलवान, फाइनल में पहुंच इमोशनल हुई फोगाट

Vinesh Phogat: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंच गई हैं. 50 क्रिग्रा फ्री रेसलिंग के सेमीफाइनल में फोगाट ने क्यूबा की गुजमान लोपेज को हराया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Vinesh Phogat reaches into wrestling final Paris olympics 2024 her emotional video goes viral

विनेश की चंगुल से उठ नहीं सकी क्यूबा की पहलवान, फाइनल में पहुंच इमोशनल हुई फोगाट (Image - Social Media)

Vinesh Phogat: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंच गई हैं. 50 क्रिग्रा फ्री रेसलिंग के सेमीफाइनल में फोगाट ने क्यूबा की गुजमान लोपेज को हराया. भारतीय पहलवान ने गुजमान को 5-0 से शिकस्त देते हुए दमदार अंदाज में फाइनल में एंट्री की. फाइनल मुकाबला 8 अगस्त को खेला जाना है. 

Advertisment

विपक्षी पहलवान के पास नहीं था जवाब

सेमीफाइनल में उम्मीद की जा रही थी कि क्यूबा की गुजमान और विनेश के बीच एक जोरदार और संधर्षपूर्ण मुकाबला देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विनेश ने रिंग में उतरते ही विपक्षी पहलवान की सारी चाल फेल कर दी और अंत में ऐसा पटका की गुजमान फिर उठ नहीं सकी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. फाइनल में एंट्री के बाद विनेश काफी इमोशनल नजर आईं.

Advertisment

लगातार 3 मैच जीत फाइनल में

विनेश फोगाट ने 6 अगस्त को रिंग में तहलका मचाते हुए फाइनल में जगह बनाई. विनेश ने यूक्रेन की ओक्साना लिवाच को 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. इसके पहले विनेश ने राउंड ऑफ 16 में जापान की दिग्गज और 4 बार की विश्व चैंपियन युई सुसाकी को हराया था. 82 मैच के बाद सुसाकी की ये पहली हार थी. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे कितनी तैयारी से उतरी थीं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs SL 3rd ODI : भारत के सीरीज बचाने की राह में बारिश बन सकती है विलेन, जानें कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम



 

Paris Olympics 2024 vinesh phogat
Advertisment
Advertisment