Advertisment

Vinesh Phogat: मेडल नहीं मिलने पर विनेश फोगाट ने शेयर किया पहला पोस्ट, फोटो देखकर टूट जाएगा दिल

Vinesh Phogat Petition Dismissed: विनेश फोगाट ने CAS के अपील खारिज होने के बाद में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है. लेकिन उन्होंने कैप्शन में एक भी शब्द नहीं लिखा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Vinesh Phogat

विनेश फोगाट (Social Media)

Vinesh Phogat Petition Dismissed: भारतीय स्टार रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024)  में बड़ा झटका लगा. उनकी अपील कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ने खारिज कर दिया गया. इस अपील के खारिज होते ही सिल्वर मेडल की उम्मीद भी टूट गई. बता दें कि बता दें कि विनेश फोगाट का वजन फाइनल मुकाबले के दिन 50 किलोग्राम से 100 ग्राम अधिक पाया गया था, जिसके कारण उन्हें पेरिस ओलंपिक के फाइनल से डिसक्वालीफाई कर दिया गया था. अब विनेश ने इस मामले के बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो पर कई तरह के कमेंट भी आए हैं.

Advertisment

दरअसल विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की है. जिसमें वह काफी इमोशनल नजर आ रही हैं, लेकिन विनेश ने इस फोटो के कैप्शन में कुछ भी नहीं लिखा है. लेकिन लोग अपनी देश की बेटी का हौसला बढ़ाने के लिए पोस्ट पर कमेंट कर रहे हैं. भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने कमेंट में लिखा, ''आप इंस्पायरिंग हैं. आप सराहना की हकदार हैं. आप भारत की रत्न हैं.'' 

बता दें कि विनेश ने 7 अगस्त को सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील की थी और CAS ने इस अपील को स्वीकार भी कर लिया था. इस मामले की सुनवाई 9 अगस्त को हुई और विनेश के 4 वकीलों ने प्रतिनिधित्व किया. पूरा देश इस उम्मीद में था कि विनेश को सिल्वर मेडल मिलेगा, लेकिन अपील खारिज होने से देश भर की उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा है.

डिसक्वालीफिकेशन के बाद किया था संन्यास का ऐलान

विनेश फोगाट ने फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य घोषित होने के बाद बाद 8 अगस्त को कुश्ती से संन्यास का एलान कर दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए कुश्ती को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके हैं, इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब. अलविदा कुश्ती 2001-2024. मैं आपकी आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: अब और रोमांचक बनेगा आईपीएल, BCCI ने बनाया है खास प्लान

Paris Olympics 2024 vinesh phogat
Advertisment
Advertisment