Advertisment

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को सिल्वर मिलना चाहिए या नहीं, जानें इसपर क्या बोले सौरव गांगुली

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक से डिसक्वालीफाई होने वाली विनेश फोगाट को अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भी साथ मिला है. उन्होंने भी कहा है कि निवेश को सिल्वर मिलना चाहिए.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Sourav Ganguly Vinesh Phogat

विनेश फोगाट, सौरभ गांगुली (Social Media)

Sourav Ganguly On Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से विनेश फोगाट को डिसक्वालीफाई कर दिया गया, जिसके बाद से देश-विदेश में इसकी चर्चा हो रही है. वहीं अब पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि रेसलिंग के फाइनल में विनेश ने अपनी जगह बना ली थी, लेकिन 100 ग्राम ज्यादा होने की वजह से उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया.

Advertisment

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, "मैं स्पष्ट नियम नहीं जानता हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि जब वह फाइनल में पहुंची थीं, तो उसने ठीक से क्वालिफाई किया होगा. इसलिए जब आप फाइनल में जाते हैं, तो आपको गोल्ड मेडल मिलता है. उसे (विनेश) गलत तरीके से अयोग्य घोषित किया गया था या नहीं, ये मुझे नहीं पता, लेकिन वह कम से कम सिल्वर मेडल की हकदार है." 

दरअसल, विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग के फाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने लगातार 3 मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान से था. फाइनल मैच से कुछ घंटे पहले विनेश को डिसक्वालिफाई कर दिया गया. उनका वजन 50 किलो से लगभग 100 ग्राम अधिक था और इस वजह से उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया गया है. इस फैसले निराश विनेश ने कुश्ती से संन्यास की घोषणा भी कर दी है.

रेसलिंग फेडरेशन के इस फैसले को विनेश ने सीएएस कोर्ट में चुनौती दी है. जिसका फैसला 13 अगस्त को आना है. अब देखना है कि फैसला उनके पक्ष में आता है या नहीं. बता दें कि फाइनल खेलने की स्थिति में अगर वे हार भी जाती तो उनका सिल्वर मेडल पक्का था.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: NCA ग्राउंड स्टाफ के साथ क्रिकेट खेलते नजर आए राहुल द्रविड़, गेंदबाजी में आजमाया हाथ, देखें Video

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 Auction: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का रिलीज होना तय, ऑक्शन में भी कोई नहीं लगाएगा दांव!

Paris Olympic 2024 vinesh phogat Sourav Ganguly Vinesh Phogat News Vinesh Phogat News in hindi
Advertisment
Advertisment