Advertisment

खत्म हुई तकरार, विराट और गंभीर में अब सिर्फ प्यार, यकीन न हो तो ये वीडियो देख लीजिए

भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्गजों विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच रिश्ते पिछले एक दशक से तल्खी भरे रहे हैं लेकिन अब ये दुश्मनी समाप्त हो चुकी है. इसका सबूत बीसीसीआई द्वारा जारी हालिया वीडियो है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Gautam Gambhir Virat Kohli Video (1)

Gautam Gambhir Virat Kohli Video (Image- BCCI X)

Virat Kohli and Gautam Gambhir enmity finally come to an end: भारतीय क्रिकेट में पिछले 10 साल में अगर किसी दो क्रिकेटर के बीच सबसे बड़ी राइवलरी रही है तो वो गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच रही है. भारतीय क्रिकेट टीम और दिल्ली के लिए लंबे समय तक साथ खेलने वाले विराट और गंभीर जब शीर्ष पर पहुंचे तो लड़ पड़े. दोनों के बीच पहली लड़ाई आईपीएल 2013 और फिर दूसरी लड़ाई 2023 में हुई थी. इन दोनों घटनाओं के बाद शायद ही किसी ने सोचा था कि ये दोनों क्रिकेटर कभी भी एक साथ आएंगे और इनके रिश्ते सहज होंगे. 

Advertisment

कोच बनने के बाद बदला माहौल 

टी 20 विश्व कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ की जगह भारतीय टीम का हेड कोच गौतम गंभीर को बना दिया गया था. उस समय यह माना गया था दोनों के बीच के रिश्तों की वजह से उनके काम पर असर पड़ सकता है. लेकिन कोच बनने के बाद गंभीर ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया तो विराट भी गंभीर के सम्मान में श्रीलंका सीरीज में खेले. इस तरह दोनों के रिश्तों में जमी बर्फ पिघली लेकिन बीसीसीआई ने दोनों के बीच की दुश्मनी को खत्म ही करा दिया. 

वीडियो ने मचाई सनसनी

Advertisment

बीसीसीआई ने गंभीर और विराट की दुश्मनी को पूरी तरह समाप्त कर दिया है. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 19 मिनट की एक वीडियो पोस्ट की गई है. विश्व कप 2011 में जीत की झलकियों के साथ शुरु इस वीडियो में गंभीर और विराट दोनों ही एक दूसरे की तारीफ करते और मुस्काते हुए नजर आ रहे हैं. गंभीर ने नेपियर में खेली गई अपनी पारी को बेस्ट बताया है तो विराट के बारे में कहा है कि 2014-15 ऑस्ट्रेलिया सीरीज के अलावा उन्होंने कई बार करियर में कई ऐसी पारियां खेली हैं जो काफी अहम थी. विराट ने कहा है कि इस वीडियो के रिलीज होने के बाद लोगों को हमारे रिश्तों के बारे में मसाला मिलना बंद हो जाएगा.  एक्स पर संक्षिप्त वीडियो है. पूरी वीडियो के लिए बीसीसीआई टीवी पर जाएं.

Advertisment

तुम मुझसे ज्यादा भिड़े हो

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो विराट गंभीर से पूछते हैं कि क्या फिल्ड पर विपक्षी खिलाड़ियों के साथ भिड़ने से हमारी एकाग्रता कम होती है. इस पर गंभीर ने कहा है कि तुम मुझसे ज्यादा मैदान पर भिड़े हो इसलिए इस सवाल का जवाब तुम मुझसे बेहतर दे सकते हो.  

फैंस को सुकून देगी वीडियो

Advertisment

गौतम गंभीर और विराट कोहली दोनों ही बड़े क्रिकेटर हैं और दोनों ने अपने करियर में काफी कुछ उपलब्धियां अर्जित की हैं. दोनों का अपना अपना फैन बेस है. लेकिन दोनों के बीच हुए झगड़े के कारण क्रिकेट फैंस अक्सर दोनो के बयानों पर बट जाते थे. ऐसे फैंस को ये वीडियो काफी सुकून देने वाला है. 

 

ये भी पढ़ें-  R Ashwin: बांग्लादेश को आर अश्विन से बचकर रहना होगा, चेन्नई में खेले 4 टेस्ट में चटकाए हैं इतने विकेट, शतक भी लगा चुके हैं

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में ये तीन खिलाड़ी बनेंगे बांग्लादेश का काल, टीम इंडिया को दिला सकते हैं आसान जीत

gautam gambhir cricket news in hindi Virat Kohli bcci Gautam Gambhir Virat Kohli Video
Advertisment
Advertisment