Advertisment

Virat Kohli: अब दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे विराट कोहली! टीम में हुए शामिल

Virat Kohli: क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल विराट कोहली 12 साल बाद घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी में दिल्ली टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Virat Kohli Ranji Trophy

अब दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे विराट कोहली! (Social Media)

Advertisment

Virat Kohli Ranji Trophy: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, 12 साल बाद विराट कोहली की घरेलू टूर्नामेंट में वापसी हो सकती है. बता दें कि बीसीसीआई ने अपने एक आदेश में कहा था कि इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को भी घरेलू टूर्नामेंट खेलना होगा. अब ऐसा लगता है कि कोहली भी बीसीसीआई की ये बात मानने वाले हैं. 

Advertisment

रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में शामिल हुए कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना घरेलू क्रिकेट दिल्ली से खेला है. हालांकि लंबे समय से वो घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं. कोहली ने दिल्ली के लिए आखिरी बार 12 साल पहले साल 2012 में गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेला था. वहीं 2019 के बाद उन्हें टीम के लिए चुना भी नहीं जाता था. लेकिन रणजी ट्रॉफी 2024-25 के लिए विराट को उनकी घरेलू दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है. उनके साथ टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी हैं और आयुष बडोनी को भी जगह मिली है. 

कोहली का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड

Advertisment

विराट के घरेलू करियर पर नजर डालें तो 146 प्रथम श्रेणी मैचों में 36 शतक और 38 अर्धशतक लगाते हुए विराट ने 11,820 रन बनाए हैं. वहीं 329 लिस्ट ए मैचों में 54 शतक और 80 अर्धशतक लगाते हुए 15348 रन बनाए हैं. विराट को दिल्ली टीम में शामिल जरुर कर लिया गया है लेकिन वे दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलेंगे या नहीं ये स्पष्ट नहीं है. बीसीसीआई ने भी रोहित, विराट और बुमराह पर घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कोई दबाव नहीं बनाया है.

कोहली का इंटरनेशनल करियर

विराट कोहली ने अबतक 114 टेस्ट में 8871 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक शामिल है. वहीं 295 वनडे में 50 शतक की मदद से कुल 13906 रन बनाए हैं. वहीं 125 टी20 मैचों 4188 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 38 अर्धशतक लगाए हैं. विराट टी 20 से अब संन्यास ले चुके हैं. हालांकि वे लंबे समय तक वनडे और टेस्ट खेल सकते हैं और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में हैरी ब्रूक पर होगी पैसों की बारिश! ये 3 टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

यह भी पढ़ें:  चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए ODI में फिर से वापसी चाहते हैं Ben Stokes, बस इनके कॉल का कर रहे हैं इंतजार

यह भी पढ़ें:  Drona Desai: 86 चौके, 7 छक्के...18 साल के इस खिलाड़ी ने जड़ दिया 498 रन

cricket news in hindi Virat Kohli ranji trophy Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment