Advertisment

Rohit Sharma के रन ज्यादा, लेकिन Virat Kohli ले गए ये बड़ा अवॉर्ड

Virat Kohli ODI Batter of the Year: विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में साल का बेस्ट बैटर का अवॉर्ड दिया गया है. अवार्ड समारोह में रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर कई स्टार खिलाड़ी मौजूद रहे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Virat Kohli best ODI Batter of the year

विराट कोहली को मिला अवॉर्ड (Social Media)

Virat Kohli ODI Batter of the Year: विराट कोहली को सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स 2024 में वनडे का 'बैट्समेन ऑफ द ईयर' चुना गया है. इस अवार्ड समारोह में क्रिकेट के दुनिया के कई दिग्गज मौजूद थे. मैथ्यू हेडन टिम सऊदी, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर समेत कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद रहे. हालांकि वनडे में बेस्ट बल्लेबाज का अवॉर्ड जीतकर विराट कोहली ने महफिल लूट ली है.

Advertisment

बता दें कि टीम इंडिया ने साल 2024 में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेली है. इस बीच विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस साल 3 वनडे मैच खेले हैं जो हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई थी. इस सीरीज में विराट कोहली ने 58 रन हैं. इस कार्यक्रम में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को भी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. रनों की बात करें तो कोहली ने इस साल अब तक वनडे में 58, तो रोहित शर्मा ने तीन मैचों में 157 रन बनाए हैं. फिर भी अवॉर्ड कोहली को दिया गया है.

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ भी कार्यक्रम में आए, जिन्हें लाइफटाइम एचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

Advertisment

टी20 क्रिकेट को कह चुके हैं अलविदा

बता दें कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. कोहली पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल कर चुके हैं. यह हैरान कर देने वाला बात यह है कि वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 27,000 रन पूरे करने से केवल 58 रन दूर हैं. इस लिस्ट में उनसे ऊपर सिर्फ रिकी पोंटिंग, कुमार संगाकारा और सचिन तेंदुलकर हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  टायर से बना टॉयलेट...टेंट वाली कुर्सियां और ये भारत को...स्टेडियम की खराब हालत पर पाकिस्तान हो रहा है ट्रोल

यह भी पढ़ें:  PAK vs BAN: शान मसूद के विकेट पर बवाल, मैदान पर अंपायर से भिड़ गया पाकिस्तानी कप्तान, Video Viral

today sports news in hindi ODI Batter of the year virat kohli news hindi cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Virat Kohli
Advertisment
Advertisment