Advertisment

Virat Kohli-Babar Azam: एक ही टीम से खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम? 18 साल बाद लौटेगा यह टूर्नामेंट

Afro-Asia Cup: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल अगर अफ्रो-एशिया कप की फिर से शुरूआत होती है, तो विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, बाबर आजम और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी एक ही टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Virat Kohli Babar Azam

एक ही टीम से खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम (Social Media)

Virat Kohli And Babar Azam Afro-Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी जल्द ही एक साथ एक ही टीम में खेलते नजर आ सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे मुमकिन है. दरअसल अफ्रो-एशिया कप की एक बार फिर शुरूआत हो सकती है. इस टूर्नामेंट के जरिए भारत के स्टार बल्लेबााज विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) एक ही टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 

Advertisment

अफ्रो-एशिया कप की एक बार फिर से वापसी होने की खबर सामने आ रही है. अफ्रीकन क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन समोद दामोदर की एक बयान ने इस खबर को हवा दी है. बता दें कि आखिरी बार यह टूर्नामेंट साल 2007 में खेला गया था, जिसमें एशिया इलेवन और अफ्रीका इलेवन की टीमे आमने-सामने थीं. अब अगर दोबारा इस कप की शुरुआत होती है, तो विराट कोहली और बाबर आजम, जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी जैसे तमाम भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ी एक साथ एक ही टीम से खलेत नजर आ सकते हैं. 

दामोदर ने फोर्ब्स को बताया, "निजी तौर पर मुझे बहुत खराब लगा कि यह यूर्नामेंट शुरू नहीं हुआ. एसीए से कोई मदद नहीं मिली, लेकिन इस पर फिर से विचार किया जा रहा है. मुझे लगता है कि यह मूल रूप से समझ की कमी थी और इस अवधारणा पर ध्यान न देना था. हमारे सदस्य इस पर पछता रहे हैं. इसे अफ्रीका के जरिए आगे बढ़ाने की जरूरत थी." बता दें कि 2 साल पहले 2022 में यह टूर्नामेंट लगभग दोबारा से शुरू होने वाला था, लेकिन एशियन क्रिकेट एसोसिएशन में हुई भीतरी उथल-पुथल के चलते टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका.

दामोदर ने आगे कहा, "ये मैच राजनीतिक रूप से मौजूद बाधाओं को तोड़ सकते हैं. क्रिकेट पुल बनाने में मदद कर सकता है बजाय इसे तोड़ने के. मैं निजी रूप से यह नहीं मानता कि खिलाड़ी एक-दूसरे के विरोधी हैं, इसलिए मुझे यकीन है कि वे इसके लिए तैयार होंगे."

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, ये खतरनाक गेंदबाज हुआ बाहर

यह भी पढ़ें:  AFG vs SA: अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया स्कवॉड का ऐलान, ये दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर

cricket news in hindi Virat Kohli Babar azam
Advertisment
Advertisment