Advertisment

Virat Kohli: राहुल द्रविड़ के इस रिकॉर्ड पर विराट कोहली की नजर, बस 2 बार करना होगा ये कारनामा

Virat Kohli: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Virat Kohli Test Records

Virat Kohli Test Records: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा. टीम इंडिया लंबे समय बाद टेस्ट खेलने उतर रही है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी काफी अहम होने वाली है. इसके लिए चेपॉक में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने जमकर नेट्स सेशन में पसीना बहाया. वहीं इस सीरीज में विराट कोहली पर भी सबकी नजरें रहने वाली है.

Advertisment

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और कई कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं. इसमें राहुल द्रविड़ का भी एक बड़ा रिकॉर्ड शामिल है, जिसे कोहली अपने नाम कर सकते हैं.

राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 11 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है. वहीं विराट कोहली अब तक भारत के लिए 108 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्हें 10 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला है. ऐसे में बांग्लादेश सीरीज के दौरान कोहली द्रविड़ के प्लेयर ऑफ द मैच के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. वहीं अगर वो दोनों ही टेस्ट में प्रदर्शन करते हैं तो वे द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं.  

Advertisment

कोहली के पास ये रिकॉर्ड बनाने का मौका

विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 942 रन हो चुके हैं. इस  591 पारियों में बनाए हैं. विराट अगर 2 टेस्ट की 4 पारियों में भी 58 रन बना लेते हैं तो 600 से कम पारियों में 27,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. सबसे तेज 27,000 रन सचिन के नाम है. उन्होंने 623 पारी में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. सचिन के अलावा रिकी पोंटिंग और कुमार संगाकारा ये कारनामा कर चुके हैं.  

यह भी पढ़ें:  ICC ने वीमेंस क्रिकेट को किया मालामाल, अब पुरूषों के बराबर महिलाओं को मिलेगी प्राइज मनी

Advertisment

यह भी पढ़ें:  India vs China Hockey Final: भारत ने चीन को हराकर 5वीं बार खिताब पर किया कब्जा, जुगराज ने किया निर्णायक गोल

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप रहे हैं रोहित शर्मा, आंकड़े देख टेंशन में टीम इंडिया

virat kohli test records Rahul Dravid Virat Kohli IND vs BAN
Advertisment
Advertisment