Advertisment

टैलेंट होना और लीजेंड बनने में अंतर, विराट कोहली का शुभमन गिल पर अजीबोगरीब बयान वायरल, जानें सच्चाई

Virat Kohli: कोहली की मौजूदगी में ही शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट का अगला बड़ा सितारा माना जाने लगा है. कहा जा रहा है कि भविष्य में कोहली की जगह गिल ही ले सकते हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli deepfake video on Shubman Gill goes viral

टैलेंट होना और लीजेंड बनने में अंतर, विराट कोहली का शुभमन गिल पर अजीबोगरीब बयान वायरल (Image- Social Media)

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को महानतम बल्लेबाज का दर्जा प्राप्त है. उन्हें गॉड ऑफ क्रिकेट भी कहा जाता है. पिछले एक दशक में विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन और उपलब्धियों से खुद को सचिन के मुकाबले ला खड़ा किया है.  हाल के कुछ वर्षों में ये चर्चा होने लगी है कि सचिन या विराट दोनों में बेहतर कौन है. सचिन जहां एक दशक पहले क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं वहीं कोहली अपने करियर के ढ़लान पर हैं और अधिकतम 3 से 4 साल तक और खेल सकते हैं.

Advertisment

कोहली की मौजूदगी में ही शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट का अगला बड़ा सितारा माना जाने लगा है. कहा जा रहा है कि भविष्य में कोहली की जगह गिल ही ले सकते हैं. ऐसा गिल के पिछले कुछ सालो में प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा रहा है. इसी बीच विराट का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे गिल के बारे में बयान देते हुए दिख रहे हैं. 

क्या है वायरल वीडियो में?

विराट कोहली की सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है. इस वीडियो में विराट कोहली गिल की क्षमता के बारे में बोलते हुए नजर आ रहे हैं. कोहली कह रहे हैं कि, जो सचिन तेंदुलकर और मैंने हासिल किया है उसके बराबर शुभमन गिल को खड़ा करना जल्दीबाजी होगी. प्रतिभा दिखाने और लीजेंड बनने में अंतर होता है. विराट कहते हैं कि, मैं गिल को करीब से देख रहा हूं.वह प्रतिभाशाली है, इसमें कोई शक नहीं.लेकिन प्रतिभा दिखाने और लीजेंड बनने के बीच बहुत बड़ा अंतर है.गिल की तकनीक ठोस है.लेकिन हमें खुद से आगे नहीं बढ़ना चाहिए. लोग अगले विराट कोहली के बारे में बात करते हैं, लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि विराट कोहली केवल एक ही है. वीडियो में कोहली खुद की तुलना सचिन से करते हुए नजर आते हैं.' आपको बता दें कि ये वीडियो एआई जेनरेटेड है और एडिटेड है. कोहली ने ऐसा कोई भी बयान कहीं भी नहीं दिया है. कोहली का वीडियो एआई के नाकारात्मक प्रभाव का एक बड़ा उदाहरण है. 

क्या है वास्विकता?

वास्तविकता ये है कि विराट कोहली खुद कई बार सार्वजनिक रुप से शुभमन गिल की प्रशंसा कर चुके हैं और उन्हें एक श्रेष्ठ बल्लेबाज बता चुके हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसी वीडियो पूर्व में वायरल हुई है जिसमें विराट गिल को तभी टिप्स देते तो कभी उनके साथ हंसी मजाक करते हुए दिखे हैं. ऐसे में एआई द्वारा बनाई ये वीडियो कोहली और गिल के आपसी संबंध को खराब करने की कोशिश हो सकती है.

 

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान में भयंकर कंगाली, नेशनल टीम के पास फ्लाइट टिकट का पैसा नहीं, चीन जाने के लिए लेना पड़ा लोन

Virat Kohli Shubman Gill
Advertisment
Advertisment