Advertisment

Virat Kohli Tax: कोहली-धोनी से लेकर सचिन-गांगुली तक, किस क्रिकेटर ने कितना भरा टैक्स? किसने दिया 66 करोड़

Virat Kohli Tax: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पिछले वित्तीय वर्ष में करोड़ों रुपये का टैक्स का भुगतान किया है. सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली से लेकर एमएस धोनी तक क्रिकेटरों ने करोड़ो टैक्स दिए हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Highest Tax playing indian Cricketer Virat Kohli

Virat Kohli Tax 66 Crore: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले वित्तीय वर्ष में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले भारतीय एथलीट हैं. फॉर्च्यून इंडिया की एक लिस्ट अनुसार विराट ने 66 करोड़ का टैक्स भरा है. वहीं वो सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले भारतीय सेलिब्रिटी की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. सलमान खान से लेकर शाहरुख खान समेत कई अन्य सेलिब्रिटी ने विराट से भी अधिक टैक्स दिया है. बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान ने 92 करोड़, तमिल अभिनेता विजय ने 80 करोड़, सलमान खान 75 करोड़ और अमिताभ बच्चन ने 71 करोड़ रुपये टैक्स भरा है.

Advertisment

विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) सबसे ज्यादा टैक्स भरने के मामले में दूसरे क्रिकेटर हैं. धोनी ने 38 करोड़ टैक्स के रूप में भरे हैं. धोनी सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले भारतीय सेलिब्रिटीज की लिस्ट में 6वें नंबर पर हैं. 

क्रिकेटरों ने कितना टैक्स दिया?

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी करोड़ों के टैक्स भरे हैं. सचिन ने 28 करोड़ रुपये टैक्स दिया है. उनके अलावा सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 23 करोड़, हार्दिक पांड्या ने 13 करोड़ और ऋषभ पंत ने भी 10 करोड़ का टैक्स का भुगतान किया है.हालांकि यह चौंकाने वाला बात यह है कि भारतीय टीम के वनडे और टेस्ट के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस लिस्ट में टॉप-20 में भी शामिल नहीं हैं.

सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट:

विराट कोहली - 66 करोड़

एमएस धोनी - 38 करोड़

सचिन तेंदुलकर - 28 करोड़

सौरव गांगुली - 23 करोड़

हार्दिक पांड्या - 13 करोड़

Advertisment

कहां से होती है विराट कोहली की कमाई?

विराट कोहली को बीसीसीआई से 7 करोड़ रुपये की सालाना सैलरी मिलती है. इसके अलावा वो एमआरएफ कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर हैं. उन्होंने कई नामी कंपनियों में इन्वेस्ट भी किया हुआ है. 'WROGN' और 'One8' में उनके शेयर भी हैं. उन्होंने क्लोथिंग ब्रांड प्यूमा के साथ भी डील की हुई है. अन्य स्पॉन्सर मिलने और एड शूट करने से भी उनकी मोटी कमाई होती है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर अपने अकाउंट से एड शेयर करने के लिए भी उन्हें मोटी रकम मिलती है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: आईपीएल में एक ही टीम से खेलते आ रहे हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी भी देती हैं सम्मान

MS Dhoni Indian Cricketer Tax Pay Virat kohli tax 66 crore Sachin tendulkar Virat Kohli
Advertisment
Advertisment