Advertisment

Virat Kohli: क्रिकेट फैंस की बल्ले बल्ले, घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आएंगे विराट कोहली, इस टीम में मिली जगह

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा बड़े खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने का आदेश दिए जाने का असर दिखने लगा है. विराट को रणजी ट्रॉफी के लिए इस टीम में जगह दी गई है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli included in Delhi team for Ranji Trophy

Virat Kohli (Image- Social Media)

Advertisment

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. ये खबर फैंस के लिए काफी रोमांचक है. दरअसल, बीसीसीआई ने हाल में ही में एक आदेश जारी किया था जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स को भी घरेलू क्रिकेट खेलने की बात कही गई थी. ऐस लगता है कि कोहली भी बीसीसीआई की ये बात मानने वाले हैं. 

Advertisment

इस टीम में मिली जगह

विराट कोहली दिल्ली से संबंध रखते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट यहीं से खेली है. एक लंबा अरसा बीच चुका है जब आखिरी बार उन्होंने दिल्ली के लिए खेला था. 2019 के बाद उन्हें टीम के लिए चुना भी नहीं जाता था. वहीं वे आखिरी बार रणजी ट्रॉफी 12 साल पहले खेले थे. लेकिन रणजी ट्रॉफी 2024-25 के लिए विराट को उनकी घरेलू दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है. उनके साथ टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी हैं और आयुष बडोनी भी हैं. 

घरेलू करियर पर नजर

Advertisment

विराट के घरेलू करियर पर नजर डालें तो 146 प्रथम श्रेणी मैचों में 36 शतक और 38 अर्धशतक लगाते हुए विराट ने 11,820 रन बनाए हैं. वहीं 329 लिस्ट ए मैचों में 54 शतक और 80 अर्धशतक लगाते हुए 15348 रन बनाए हैं. विराट को दिल्ली टीम में शामिल जरुर कर लिया गया है लेकिन वे दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलेंगे या नहीं ये स्पष्ट नहीं है. बीसीसीआई ने भी रोहित, विराट और बुमराह पर घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कोई दबाव नहीं बनाया है.

अंतरराष्ट्रीय करियर पर नजर

विराट ने अबतक 114 टेस्ट में 29 शतक लगाते हुए 8871, 295 वनडे में 50 शतक लगाते हुए 13906 और 125 वनडे में 1 शतक और 38 अर्धशतक लगाते हुए 4188 रन बनाए हैं. विराट टी 20 से अब संन्यास ले चुके हैं. हालांकि वे लंबे समय तक वनडे और टेस्ट खेल सकते हैं और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Virat Kohli : हरभजन सिंह ने लिए दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के नाम, विराट कोहली का नाम नहीं

ये भी पढ़ें-   Champions Trophy: फिर शर्मसार होगा पाकिस्तान, इस एक फैसले से चैंपियंस ट्रॉफी में उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

ये भी पढ़ें-  ENG vs AUS: मिचेल स्टार्क वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, ये तीन दिग्गज उनसे आगे हैं

Virat Kohli included in Delhi team ranji trophy virat kohli news hindi cricket news in hindi virat kohli news Virat Kohli
Advertisment
Advertisment