KL Rahul ने कराया ऑक्शन, विराट कोहली की जर्सी और ग्लव्स सबसे महंगी, जानें रोहित, धोनी का बल्ला कितने में हुआ नीलाम?

KL Rahul: केएल राहुल ने हाल ही में एक नीलामी का आयोजन किया था जिसमें विराट कोहली की जर्सी और ग्लव्स को सबसे ज्यादा कीमत मिली. आईए जानते हैं कि रोहित शर्मा, एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ के बल्ले कितने में बिके.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
KL Rahul conducted auction

KL Rahul ने कराया ऑक्शन, विराट कोहली की जर्सी और ग्लव्स सबसे महंगी (Image- Social Media)

KL Rahul auction: भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल और उनकी अभिनेत्री आथिया शेट्टी जरुरतमंद बच्चों के लिए काम करने वाली एक संस्था के लिए नीलामी का आयोजन किया था. इस नीलामी में उन्होंने मौजूदा टीम के साथ साथ पुराने क्रिकेटर्स के सामान को भी रखा था. भारत में क्रिकेट का और क्रिकेटरों का कितना क्रेज है ये इस नीलामी से समझ आता है. फैंस ने अपने फेवरेट क्रिकेटर्स की जर्सी और बल्ले के पलभर में लाखों रुपये खर्च कर दिए. 

Advertisment

विराट कोहली की जर्सी सबसे महंगी

केएल राहुल द्वारा आयोजित इस नीलामी में विराट कोहली का जलवा रहा. विराट इस समय टीम इंडिया के सबसे बड़े खिलाड़ी ही नहीं सबसे रईस और महंगे खिलाड़ी भी हैं. यही वजह है कि उन्हें किंग कहा जाता है. विराट ने नीलामी में भी दिखाया कि आखिर वे किंग क्यों हैं और क्यों उनकी फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा है. विराट की जर्सी और ग्लव्स को सबसे ज्यादा कीमत मिली. उनकी जर्सी को सबसे ज्यादा 40 लाख रुपये मिले तो ग्लव्स 28 लाख में नीलाम हुई.

रोहित, धोनी के बल्ले की कीमत?

केएल राहुल की नीलामी में रोहित शर्मा, एमएस धोनी, राहुल द्रविड़ का बैट और केएल राहुल की जर्सी भी नीलाम की गई. रोहित शर्मा के बैट को 28 लाख, 24 लाख,  धोनी के बैट को 13 लाख, द्रविड़ के बैट को 11 लाख और केएल राहुल की जर्सी को फैंस ने 11 लाख में खरीदा. इस नीलामी केएल राहुल और आथिया शेट्टी ने करीब 1.93 करोड़ रुपये जुटाए. ये रुपये विप्ला फाउंडेशन को दिए जाएंगे. 

दिलीप ट्रॉफी की तैयारी में राहुल

केएल राहुल टी 20 विश्व कप 2024 का हिस्सा नहीं थे. 2022 टी 20 विश्व कप के बाद से ही वे इस फॉर्मेट का हिस्सा नहीं है. रोहित और विराट के साथ उनका भी करियर इस फॉर्मेट में समाप्त माना जा रहा है लेकिन वनडे और टेस्ट के वे बेहद अहम खिलाड़ी हैं. फिलहाल उनकी निगाह दिलीप ट्रॉफी पर है. इस बड़े घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन वे वनडे और टेस्ट में अपनी जगह को मजबूत करना चाहेंगे. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में राहुल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

ये भी पढ़ें-  WI vs SA: निकोलस पूरन ने मचाया आतंक, पहले टी 20 में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

MS Dhoni athiya shetty kl rahul news Virat Kohli Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment