Advertisment

IND vs SL : सिर्फ इतना रन बनाते ही विराट कोहली बना देंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर रह जाएंगे पीछे

IND vs SL 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में विराट कोहली वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वह 128 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Virat Kohli

विराट कोहली (Social Media)

Virat Kohli Record: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भी कोहली टीम की प्लेइंग11 का हिस्सा हैं. पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने 24 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे मैच में टीम औक फैंस को उनसे उम्मीदें है. इस मैच में कोहली के पास भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है, लेकिन उसके लिए किंग कोहली को एक लंबी पारी खेलनी होगी. 

Advertisment

विराट कोहली ने अबतक अपने वनडे करियर की 293 मैचों की 281 पारियों में कुल 13,872 रन बनाए हैं. अब उन्हें 14,000 रनों का आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ 128 रनों की दरकार है. ऐसे में आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कोहली 128 रन बना लेते हैं तो वह वनडे में सबसे तेज 14,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. फिलहाल यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है.

कोहली ने अब तक 293 वनडे मैचों की 281 पारियों में बल्लेबाजी की है. वहीं तेंदुलकर ने 359 वनडे मैचों की 350 पारियों में 14,000 रन पूरे किए थे. इस मामले में दूसरे नंबर पर फिलहाल श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा हैं. संगकारा ने 402 वनडे मैचों की 378 पारियों में 14,000 रन पूरे किए थे. 

वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले हैं बल्लेबाज

गौरतलब है कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. वनडे में कोहली के नाम 50 शतक है. उन्होंने सचिन के 49 शतक का रिकॉर्ड तोड़ा था. वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं. कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 शतक लगा चुके हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर 100 शतकों के साथ टॉप पर हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 Mega Auction: ऋषभ पंत के बाद कौन करेगा विकेटकीपिंग? दिल्ली कैपिटल्स के पास 3 विकल्प मौजूद

India VS Sri Lanka India vs Sri Lanka 2nd ODI Virat Kohli Records Sachin tendulkar cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Virat Kohli sachin tendulkar records
Advertisment