Advertisment

Virat Kohli: 25 साल का ये खिलाड़ी नेट वर्थ के मामले में विराट कोहली से बहुत आगे है

Virat Kohli : भारत को 2024 टी 20 विश्व कप का चैंपियन बनाने के बाद कोहली ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था लेकिन वे सिर्फ 35 साल के हैं और 3 से 4 साल और बड़े आराम से खेल सकते हैं. ऐसे में उनकी कमाई का ग्राफ और बढ़ने वाला है. लेकिन आपको बता दें कि एक 25 साल के खिलाड़ी ने कमाई और नेट वर्थ के मामले में विराट कोहली को काफी पीछे छोड़ दिया है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli net worth is lesser than 25 year old french football star Kylian Mbappe

Virat Kohli: 25 साल का ये खिलाड़ी नेट वर्थ के मामले में विराट कोहली से बहुत आगे है

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन विराट कोहली ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 16 साल पूरे कर लिए हैं. 19 साल की उम्र में 2008 में डेब्यू करने वाले कोहली ने पिछले 16 साल में खुद को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रुप में स्थापित किया है. वनडे हो, टी 20 हो या फिर टेस्ट और भारत हो या विदेश हर जगह हर फॉर्मेट में कोहली ने अपनी श्रेष्ठता साबित की है. पिछले 16 साल में रनों और शतकों का अंबार लगाने वाले कोहली ने दौलत भी बेशुमार कमाई है और वे मौजूदा समय के सबसे रईस खिलाड़ियों में एक हैं. भारत को 2024 टी 20 विश्व कप का चैंपियन बनाने के बाद कोहली ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था लेकिन वे सिर्फ 35 साल के हैं और 3 से 4 साल और बड़े आराम से खेल सकते हैं. ऐसे में उनकी कमाई का ग्राफ और बढ़ने वाला है. लेकिन आपको बता दें कि एक 25 साल के खिलाड़ी ने कमाई और नेट वर्थ के मामले में विराट कोहली को काफी पीछे छोड़ दिया है. 

Advertisment

विराट कोहली की नेटवर्थ 

भारतीय क्रिकेट में जिस खिलाड़ी ने सबसे पहले सर्वाधिक पैसा कमाया वो थे सचिन तेंदुलकर. संन्यास के 11 साल बाद भी उनकी कमाई बदस्तुर जारी है. इसके बाद एमएस धोनी ने खूब पैसा बनाया. धोनी की कमाई  में भी संन्यास के बाद कोई खास फर्क नहीं आया है लेकिन क्रिकेट और विज्ञापन से कमाई के मामले में विराट कोहली फिलहाल नंबर वन हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली की टोटल नेटवर्थ 126 से 127 मीलियन डॉलर है. अगर भारतीय रुपये में देखे तो ये करीब 1050 करोड़ रुपये के करीब है. कोहली भारत में सचिन और धोनी के बाद सबसे अमीर खिलाड़ी हैं और संन्यास तक ये इन दोनों खिलाड़ियों से काफी आगे निकल सकते हैं. लेकिन एक 25 साल के खिलाड़ी ने नेट वर्थ के मामले में विराट को काफी पीछे छोड़ दिया है. 

25 साल का ये खिलाड़ी विराट से आगे 

विराट कोहली एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिनकी लोकप्रियता उन देशों में भी है जहां क्रिकेट लोकप्रिय खेल नहीं है. ओलंपिक में क्रिकेट की शामिल करने की घोषणा करते हुए समिति ने विराट कोहली की लोकप्रियता का हवाला दिया था. लेकिन एक 25 साल के खिलाड़ी ने न सिर्फ लोकप्रियता बल्कि कमाई के मामले में भी विराट कोहली को काफी पीछे छोड़ दिया है. ये खिलाड़ी है फ्रांस के युवा फुटबॉलर केलिन एमबाप्पे. 2017 से फ्रांस की तरफ से खेल रहे एमबाप्पे ने 84 मैच में 48 गोल किए हैं लेकिन उनकी कमाई की रफ्तार गोल की संख्या से भी ज्यादा है. वे दुनिया के सबसे लोकप्रिय और रईस क्रिकेटर विराट को पीछे छोड़ चुके हैं. वन फुटबॉल के मुताबिक 2024 में एमबाप्पे की नेट वर्थ 180 मीलियन है. 2018 से 2024 तक फ्रांस की पेरिस सेंट जर्मन क्लब की तरफ से खलने वाले मेसी ने 2024 में स्पेन के रियल मेड्रिड के साथ 15 मिलियन यूरो प्रतिवर्ष के आधार पर 5 साल के लिए करार किया है. 

ये भी पढ़ें-   टीम इंडिया में हो सकती है इस युवा तेज गेंदबाज की एंट्री? IPL में 156.7 की स्पीड से गेंद फेंककर मचाई थी सनसनी

Virat Kohli Kylian Mbappe
Advertisment
Advertisment