Advertisment

शिखर धवन के रिटायरमेंट पर उनके जिगरी यार विराट कोहली हुए इमोशनल, पोस्ट में लिखी ये खास बात

Virat Kohli on Shikhar Dhawan: धवन ने 24 अगस्त को एक वीडियो पोस्ट के माध्यम से क्रिकेट को अलविदा कहा था. लंबे समय तक शिखर के साथ खेलने वाले विराट कोहली ने उनके संन्यास प्रतिक्रिया दी है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli reaction on Shikhar Dhawan retirement

Virat Kohli- Shikhar Dhawan (Image- Social Media)

Virat Kohli reaction on Shikhar Dhawan retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वे अब आईपीएल में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. धवन ने 24 अगस्त को एक वीडियो पोस्ट के माध्यम से क्रिकेट को अलविदा कहा था. उनके संन्यास के बाद देश दुनिया के क्रिकेटर उन्हें उनके बेहतरीन करियर के लिए बधाई दे रहे हैं. लंबे समय तक शिखर के साथ खेलने वाले विराट कोहली ने भी अब उनके संन्यास प्रतिक्रिया दी है. 

Advertisment

विराट कोहली की प्रतिक्रिया 

विराट कोहली ने शिखर धवन के संन्यास प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है, 'शिखर, एक निर्भिक डेब्यू से देश के सबसे भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज बनने तक आपने हमें अनगिनत यादें दी हैं. खेल के प्रति आपका जुनून, आपकी खेल भावना और आपकी ट्रेडमार्क मुस्कान को हेशा याद किया जाएगा, लेकिन आपकी विरासत जीवित रहेगी. अनगिनत यादों और बेहतरीन पारियों के लिए और हमेशा दिल से आगे बढ़ने के लिए आपका धन्यवाद और अगली पारी के लिए शुभकामनाएं. मैदान के बाहर गब्बर.'  बता दें कि विराट और शिखर एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं और घरेलू क्रिकेट के साथ साथ लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए एक साथ खेले हैं.

Advertisment

पिछले साल की वीडियो हुई वायरल

आईपीएल 2024 से पहले शिखर धवन के तलाक का मामला सुर्खियों में था. पंंजाब किंग्स और आरसीबी के मैच के दौरान जब विराट शिखर धवन से मिले तो उन्हें काफी ढांढस बंधाते दिखे थे. विराट को कोहली के कंधे पर हाथ रख उन्हें समझाते हुए देखा गया था. विराट के संन्यास के बाद वो वीडियो फिर से वायरल हो रही है.

Advertisment

शिखर धवन के करियर पर नजर 

Advertisment

धवन ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. 2011 में टी 20 और 2013 में टेस्ट में उनका डेब्यू हुआ था. 34 टेस्ट की 58 पारी में 7 शतक औऱ 5 अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने 2315, 167 वनडे में 17 शतक और 39 अर्धशतक लगाते हुए 6793 और 68 टी 20 में 11 अर्धशतक लगाते हुए 1759 रन बनाए हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला जो वनडे था. वहीं आईपीएल के 222 मैचों में 2 शतक और 51 अर्धशतक लगाते हुए शिखर ने 6769  रन बनाए. उनका औसत 35.26 रहा वहीं टॉप स्कोर 106 रहा.

ये भी पढ़ें शाहीन अफरीदी ने अपने बेटे का नाम रखा 'अलीयार', इसका हिंदी और अंग्रेजी अर्थ जान चौंक जाएंगे आप

Virat Kohli Opener Shikhar Dhawan
Advertisment
Advertisment