Advertisment

IND vs NZ: पुणे में इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड देख टेंशन में न्यूजीलैंड की टीम, यहां बनाया था दोहरा शतक

Virat Kohli : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Virat Kohli ind vs nz pune test

पुणे में इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड देख टेंशन में न्यूजीलैंड की टीम (Social Media)

Advertisment

IND vs NZ Pune Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट मैच जीतकर न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे है. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया की नजर दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में वापसी करने पर होगी. वहीं न्यूजीलैंड के हौसले इस वक्त बुलंद हैं, क्योंकि लंबे समय बाद टीम ने भारतीय टीम को उसी की सरजमीं पर हराया है. इस बीच टीम इंडिया का एक ऐसा भी बल्लेबाज है, जो अगर चल गया तो न्यूजीलैंड के लिए खतरा बन सकता है. हम बात कर रहे हैं विराट कोहली की, जो यहां पर दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं. 

विराट कोहली ने पुणे में जड़ा था दोहरा शतक 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पुणे के मैदान पर अब तक 2 मैचों की तीन पारियों में 267 रन बनाए हैं. उनसे ज्यादा टेस्ट रन यहां बाकी किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाए हैं. कोहली ने यहां दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 254 रनों की पारी खेली थी. फैंस एक बार फिर विराट कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद करेंगे. 

पुणे में ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत ने अब तक सिर्फ 2 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. जिसमें से टीम इंडिया ने एक में जीत हासिल की है, जबकि एक में हार का सामना किया है. यहां साल 2017 में टीम इंडिया ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 333 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. स्टीव ओ कीफे ने 12 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद टीम इंडिया ने यहां पर दूसरा टेस्ट मैच साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. तब भारत ने साउथ अफ्रीका पारी और 137 रन से हराया था.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: हो गया तय! विराट कोहली के अलावा इस खिलाड़ी को रिटेन करने जा रही है RCB

यह भी पढ़ें:  Commonwealth Games 2026: जिन-जिन खेलों में थी भारत की अच्छी पकड़, वो खेल हुए कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर

यह भी पढ़ें:  'ट्यूशन टीचर ने मुझे गलत तरह से छुआ', ओलंपिक मेडलिस्ट ने सुनाई दर्द भरी दास्तां

Virat Kohli sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment