Advertisment

Virat Kohli: विराट कोहली के आगे कुछ नहीं रुट, विलियमसन, स्मिथ, दिग्गज क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी

Virat Kohli : मौजूदा क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाजों की बात चलती है तो 'फैब 4' का नाम लिया जाता है. इसमें विराट कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रुट का नाम लिया जाता है. साथ ही इनमें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है इसकी भी चर्चा होती है. अब इस पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का जोरदार बयान आया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli standard is high than Root, Smith and Kane says Parthiv Patel

Virat Kohli (Image- Social Media)

Advertisment

Virat Kohli: विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, वेन विलियमसन और जो रुट को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है. उन्हें 'फैब 4' के नाम से जाना जाता है. हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बीच इन चारों में कौन श्रेष्ठ इसको लेकर भी चर्चा चलती रहती है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व खिलाड़ी ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है और उन्हें बाकी 3 खिलाड़ियों से श्रेष्ठ माना है. 

Advertisment

विराट का स्टैंडर्ड काफी ऊंचा

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में विराट कोहली फ्लॉप रहे थे. इसके पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला नहीं चला था. टी 20 विश्व कप 2024 में फाइनल को छोड़कर पूरे टूर्नामेंट वे फ्लॉप रहे थे. वहीं जो रुट ने श्रीलंका के खिलाफ शतक पर शतक लगाए. रुट के इस प्रदर्शन के बाद कई विशेषज्ञों ने उन्हें विराट से बेहतर बता दिया. पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने विराट को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि उनका स्तर फैब 4 में शामिल तीनों ही खिलाड़ियों से काफी उंचा है. 

बाकी तीन खिलाड़ी कुछ भी नहीं

Advertisment

पार्थिव ने कहा कि, विराट ने अपने करियर की शुरुआत से ही अपने खेल का स्तर इतना उंचा रखा है कि वे अगर कुछ मैचों में रन नहीं बनाएं या बड़ी पारियां नहीं खेले तो लगता है कि वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. हालांकि ऐसा नहीं होता वे तब भी रन बना रहे होते हैं. उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस के मन में उंची अपेक्षा उत्पन्न कर दी है. उनसे हर पारी में बड़े स्कोर की उम्मीद फैंस करते हैं. ऐसा रुट, विलियमसन और स्मिथ के साथ नहीं है क्योंकि इनका स्तर वैसा नहीं रहा है. विराट इन सभी से अलग हैं.   

पिछली 17 पारियों विराट का प्रदर्शन

विराट कुछ समय से अपने स्तर के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. तीनों फॉर्मेट मिलाकर पिछली 17 पारियों में उन्होंने 319 रन बनाए हैं. टी 20 विश्व कप फाइनल में खेली 76 रन की पारी सर्वश्रेष्ठ है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की टेस्ट में वापसी, इस ऑलराउंडर का करियर खत्म कर देगी

ये भी पढ़ें-  IPL 2025 में 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं फ्रेंचाइजी, RTM पर भी आई बड़ी खबर

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए अबूझ पहेली बने श्रीलंकाई स्पिनर, 1 दिन में कीवी टीम ने गंवाए 13 विकेट, पारी से लगभग तय

steve-smith Kane Williamson Parthiv Patel joe-root cricket news in hindi Virat Kohli
Advertisment
Advertisment