Advertisment

Virat Kohli: इस मंत्र के सहारे विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में किया भारत का झंडा बुलंद, खुद किया खुलासा

Virat Kohli: विराट कोहली ने गौतम गंभीर के साथ बीसीसीआई टीवी पर रिलीज हुए अपने इंटरव्यू में 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli (Image-BCCI X)

Virat Kohli: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु हो रही है. इस सीरीज का भारतीय क्रिकेट फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन सीरीज शुरु होने से ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई ने गौतम गंभीर और विराट कोहली का एक वीडियो रिलीज कर तहलका मचा दिया है. इस वीडियो में दोनों दिग्गजों ने एक दूसरे की प्रशंसा करते हुए अपने बारे में काफी सिक्रेट बताए हैं. विराट ने  एक ऐसा ही सिक्रेट बताया है.

Advertisment

इस मंत्र के सहारे रचा इतिहास 

विराट कोहली ने गौतम गंभीर को दिए इंटरव्यू में 2014-2015 में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे का जिक्र किया है और उस दौरे पर अपनी सफलता का सिक्रेट बताया है. कोहली ने कहा है कि, उस दौरे पर हर मैच की हर पारी के हर गेंद से पहले वे 'ऊं  नम शिवाय' मंत्र का जाप किया करते थे. इससे उन्हें काफी ताकत मिलती थी और इसी वजह से इस दौरे पर सफलता हासिल कर सके थे. बता दें कि कोहली ने इस दौरे पर मिचेल जॉनसन सहित ऑस्ट्रेलिया के तमाम गेंदबाजों की जमकर पिटाई थी और 4 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में 692 रन बनाए थे.

विराट-गंभीर की दुश्मनी खत्म

Advertisment

विराट और गंभीर की जो वीडियो बीसीसीआई ने जारी की है उसे देखने के बाद अब ये सवाल पूरी तरह खत्म हो चुका है कि इन दोनों दिग्गजों के बीच विवाद है. विराट और गंभीर दोनों ही एक दूसरे के साथ काफी सहज नजर आए हैं. विराट ने कहा भी है कि इस इंटरव्यू के बाद जो भी मसाला उनके और गंभीर को लेकर चलता रहता है वो समाप्त हो जाएगा. 

कब हुआ था झगड़ा?

भारतीय क्रिकेट में पिछले 10 साल में गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच राइवलरी रही है. टीम इंडिया और दिल्ली के लिए लंबे समय तक साथ खेलने वाले विराट और गंभीर के बीच पहली लड़ाई आईपीएल 2013 और फिर दूसरी लड़ाई 2023 में हुई थी. इन दोनों घटनाओं के बाद शायद ही किसी ने सोचा था कि ये दोनों क्रिकेटर कभी भी एक साथ आएंगे और इनके रिश्ते सहज होंगे.लेकिन गंभीर के कोच बनने के बाद दोनों के रिश्ते सामान्य हो गए और अब पूरी तरह सहज हो गए हैं.  

Advertisment

 

ये भी पढ़ें-   खत्म हुई तकरार, विराट और गंभीर में अब सिर्फ प्यार, यकीन न हो तो ये वीडियो देख लीजिए

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में ये तीन खिलाड़ी बनेंगे बांग्लादेश का काल, टीम इंडिया को दिला सकते हैं आसान जीत

virat kohli news hindi cricket news in hindi Virat Kohli Interview virat kohli news virat kohli news today Virat Kohli
Advertisment
Advertisment