Advertisment

Babar Azam: विराट कोहली ड्रॉप नहीं हुए फिर बाबर आजम क्यों... बाबर के ड्रॉप होने पर तिलमिलाया साथी खिलाड़ी

Babar Azam: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट के लिए पाकिस्तान स्कवॉड का ऐलान कर दिया गया है. खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर आजम को ड्रॉप कर दिया है. टीम के एक विस्फोटक बल्लेबाज ने चयन समिति के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli was not dropped then why Babar Azam Fakhar Zaman raised questions on Babar Azam exclusion form Pakistan squad

Babar Azam Dropped from Pakistan Squad

Advertisment

Babar Azam: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. हाल ही में घोषित हुई नई चयन समिति ने कड़ा फैसला लिया है और दोनों ही टेस्ट मैचों के लिए चयनित टीम से बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को ड्रॉप कर दिया है. बाबर के साथ शाहीन लंबे समय से टेस्ट फॉर्मेट में साधारण प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नसीम का प्रदर्शन भी बांग्लादेश सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बेहद खराब रहा था. बाबर आजम को ड्रॉप किए जाने पर पाकिस्तान टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने सवाल खड़ा कर दिया है.  

इस दिग्गज खिलाड़ी ने उठाए सवाल 

पाकिस्तान टेस्ट टीम से बाबर आजम को बाहर किए जाने पर टीम के विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) ने सवाल उठाए हैं. फखर जमान ने कहा है कि, बाबर आजम को बाहर करने का फैसला चिंताजनक है. विराट कोहली 2020 से 2023 के बीच खराब फॉर्म में थे लेकिन इस दौरान भारतीय टीम ने कभी उन्हें बेंच पर नहीं बिठाया. अगर हम अपने प्रमुख खिलाड़ी को जो पाकिस्तान का अबतक का सबसे प्रमुख खिलाड़ी है उसे टीम से बाहर करते हैं तो इससे नकारात्मक संदेश जाएगा. हमें अहम खिलाड़ियों को बाहर करने की जगह उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए.  बता दें कि ये पोस्ट टीम के ऐलान से पहले की है.

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir Salary: गौतम गंभीर को विराट-रोहित से ज्यादा सैलरी मिलती है, जानें कितनी है साल की कमाई

मुल्तान टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन

बाबर आजम लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. मुल्तान टेस्ट में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन वे दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे. बाबर ने पहली पारी में 30 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, बाबर, शाहीन, सरफराज और नसीम बाहर

17 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं

बाबर आजम किस कदर खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे पिछली 17 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. बाबर ने पिछली 19 पारियों में मात्र 1 शतक लगाया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ आया था.

ये भी पढ़ें-   Mumbai Indians Head Coach: मार्क बाउचर की छुट्टी, तीन बार IPL खिताब जीताने वाला बना मुंबई इंडियंस का हेड कोच

Virat Kohli cricket news in hindi Babar azam babar azam news in hindi babar azam news PAK vs ENG Fakhar Zaman
Advertisment
Advertisment