Advertisment

Video: मैच के बाद सब अश्विन से गले मिल रहे थे, विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे

R Ashwin: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में आर अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को जीत दिलाई. भारत की जीत के बाद विराट कोहली ने अश्विन के सामने कुछ ऐसा किया जिसे देख आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
R Ashwin

R Ashwin-Virat Kohli (Image-X)

Advertisment

R Ashwin: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 280 रन से जीत दर्ज की. भारत की इस जीत में आर अश्विन का अहम योगदान रहा. अश्विन ने पहली पारी में बल्लेबाजी में तो दूसरी पारी में गेंदबाजी में असाधारण प्रदर्शन किया. शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. मैच के बाद सभी खिलाड़ियों ने अश्विन से गले लगकर उन्हें उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी लेकिन विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसे जान आपको भी हैरानी होगी.

Advertisment

विराट ने ऐसा क्या किया?

मैच समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ी आर अश्विन से हाथ मिलाकर और गले लगकर उन्हें उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बधाई दे रहे थे लेकिन विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसे देखने के बाद उनके फैंस के मन में उनके लिए सम्मान और बढ़ जाएगा. विराट आर अश्विन के सामने आए और पहले दोनों हाथ उपर उठाया और फिर सर झुकाकर उनका अभिवादन किया. ये दिखाता है कि विराट के मन में खिलाड़ियों के लिए कितना सम्मान है. जिसके सम्मान में दुनिया झुकती है वो अगर किसी के सम्मान में झुकता तो उस खिलाड़ी का सम्मान बढ़ना लाजमी है.  

Advertisment

अश्विन का चेन्नई टेस्ट में प्रदर्शन 

आर अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 113 रन बनाए थे. टेस्ट क्रिकेट में ये उनका छठा शतक था और टेस्ट शतकों के मामले में उन्होंने धोनी की बराबरी कर ली. पहली पारी में वे विकेट नहीं ले सके थे लेकिन दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर बांग्लादेश को 234 पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. टेस्ट क्रिकेट में 37 वां मौका था जब उन्होंने 5 विकेट लिए. इस मामले में उन्होंने शेन वॉर्न की बराबरी की. 

Advertisment

विराट का रहा निराशाजनक प्रदर्शन

विराट कोहली के प्रदर्शन पर अगर नजर डालें तो उनके लिए चेन्नई टेस्ट कुछ खास नहीं रहा. विराट पहली पारी में सिर्फ 6 जबकि दूसरी पारी में 17 रन बना सके. हालांकि दूसरे पारी में रिप्ले देखने से साफ लग रहा था कि वे आउट नहीं थे. 

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में भारत को मिली ऐतिहासिक जीत, 92 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

Advertisment

ये भी पढ़ें-   R Ashwin: चेन्नई में शेन वॉर्न की बराबरी के बाद कानपुर में आर अश्विन के निशाने पर होगा इस दिग्गज गेंदबाज का रिकॉर्ड

Virat Kohli cricket news in hindi IND vs BAN R Ashwin
Advertisment
Advertisment