Advertisment

Virender Sehwag: न उसकी कोई इज्जत है, न वो दूसरों की इज्जत करता है, वीरेंद्र सहवाग पर पाकिस्तानी दिग्गज के बिगड़े बोल

Virender Sehwag: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सहवाग के बारे में एक पाकिस्तानी दिग्गज ने बेतुका बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virender Sehwag

Virender Sehwag (Image- Social Media)

Advertisment

Virender Sehwag: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आज 46 साल ( Virender Sehwag birthday) के हो गए. सहवाग को एक ऐसे बल्लेबाज के रुप में याद किया जाता है जिन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से क्रिकेट को बदल दिया. खासकर, टेस्ट क्रिकेट को बदलने में सहवाग का बड़ा योगदान रहा है. सहवाग ऐसे ओपनर रहे जो पहली गेंद से ही गेंदबाजों पर हावी हो जाते थे. चाहे गेंदबाज कोई भी हो. यही वजह है कि सहवाग से हर गेंदबाज और विपक्षी टीम का कप्तान खौफ खाता था. 

ये कैसा बयान

वीरेंद्र सहवाग जब तक खेले विपक्षी टीमों के लिए खौफ बनकर रहे. पाकिस्तान दौरे पर जब सहवाग गए थे तो मुल्तान में उन्होंने तिहरा शतक लगा दिया था. इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों को उन्होंने जमकर निशाना बनाया था. उस सीरीज में पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले इंजमाम उल हक काफी समय बाद एक निजी चैनल के कार्यक्रम में भारत आए थे. उस कार्यक्रम में सौरव गांगुली भी मौजूद थे. बात श्रेष्ठ ओपनर्स की चली. इस सवाल के जवाब में इंजमाम ने वीरेंद्र सहवाग को एक खतरनाक बल्लेबाज बताया था और कहा था कि, सहवाग एक ऐसा बल्लेबाज था जिसके लिए फिल्डिंग लगाना काफी मुश्किल था, वो किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ता था. इंजमाम ने इस दौरान मजाक में कहा था कि, सहवाग की न अपनी कोई इज्जत है और न ही वो किसी दूसरे की इज्जत करता है. हालांकि तब भी इस बयान को सामान्य रुप में नहीं लिया गया था.

सौरव गांगुली ने क्या कहा?

इसी कार्यक्रम में मौजूद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा था कि, मैंने सुनील गावस्कर को बैटिंग करते नहीं देखा इसलिए उनके बारे में नहीं कह सकता लेकिन जितने खिलाड़ी मेरे साथ खेले या जो मेरे सामने खेल रहे उनमें सहवाग जैसा ओपनर खासकर टेस्ट क्रिकेट में अभी तक नहीं आया है. 

सहवाग का करियर 

वीरेंद्र सहवाग भारत के सर्वाधिक सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में 2 तिहरे शतक लगाने वाले सहवाग के करियर पर नजर डालें तो 104 टेस्ट में 23 शतक लगाते हुए 8586 रन बनाए हैं. 319 उनका सर्वाधिक स्कोर है. वहीं 251 वनडे में 15 शतक लगाते हुए उन्होंने 8273 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर 219 है.  19 टी 20 में सहवाग ने 394 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: केएल राहुल पर चल गई कैंची, अगले टेस्ट से होंगे ड्रॉप, ये Video दे रहा बड़ा संकेत

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: टॉस जीतकर पहले बैटिंग के अलावा इन 3 बड़ी वजहों से भारत को 36 साल बाद न्यूजीलैंड से मिली हार

cricket news in hindi Virender Sehwag Virender Sehwag News Inzamam Ul Haq Happy Birthday Virender Sehwag
Advertisment
Advertisment