Advertisment

Zaheer Khan: जहीर खान नहीं एलएसजी का मेंटर बनने के लिए ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं बेहतर विकल्प

Zaheer Khan: एलएसजी के मेंटर पद के लिए जहीर खान से बेहतर विकल्प ये 2 भारतीय हो सकते हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virender Sehwag or Ashish Nehra will be better option than Zaheer khan for LSG mentor role

Zaheer Khan: जहीर खान नहीं एलएसजी का मेंटर बनने के लिए ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं बेहतर विकल्प

Zaheer Khan: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं. एलएसजी अपनी कोचिंग टीम को मजबूत करना चाहती है और इससे संबंधित प्रकिया शुरु कर चुकी है. रिपोर्टों के मुताबिक टीम गौतम गंभीर के बाद से खाली हुई मेंटर के पद पर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को नियुक्त करना चाहती है. जहीर भारत के बड़े क्रिकेटर रहे हैं और एक बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं. इसलिए उनके जुड़ने से टीम की ब्रांडिंग भी होगी और उनकी गेंदबाजी भी रणनीतिक रुप से पहले के मुकाबले मजबूत हो जाएगी. लेकिन अगर एलएसजी को आईपीएल 2025  में चैंपियन बनकर उभरना है तो जहीर की जगह इन दो में से किसी एक को मेंटर पद पर लाना चाहिए. 

Advertisment

आशीष नेहरा

खबरों के मुताबिक, 2022 से 2024 तक गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच रहे आशीष नेहरा आईपीएल 2025 से पहले निश्चित रुप से टीम से अलग हो जाएंगे. वे नई टीम की तलाश में हैं. एलएसजी के लिए ये अच्छा मौका है कि वे मेंटर पद के लिए नेहरा से संपर्क करें. बतौर गेंदबाज जहीर और नेहरा की क्षमता में कोई तुलना नहीं है लेकिन कोचिंग के मामले में नेहरा जहीर से आगे हैं. 3 साल में वे गुजरात को एक बार चैंपियन बना चुके हैं तो एक बार फाइनल में पहुंचा चुके हैं. ऐसे में बतौर कोच उनकी क्षमता साबित हो चुकी है. ऐसे में जहीर की जगह वे एलएसजी मेंटर के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं. 

वीरेंद्र सहवाग 

एलएसजी के लिए गौतम गंभीर की जगह बतौर मेंटर वीरेंद्र सहवाग भी बेहतर विकल्प हो सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग को एक ऐसे क्रिकेटर के रुप में जाना जाता है जिन्होंने अपनी बैटिंग से क्रिकेट को बदला. वे टेस्ट क्रिकेट भी टी 20 के अंदाज में खेला करते थे. इस वजह से न सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर के क्रिकेटर्स के बीच उनका प्रभाव है. वे पूर्व में आईपीएल में कोचिंग कर चुके हैं और एक समय भारतीय टीम की कोचिंग का प्रस्ताव भी उनके पास था. फिलहाल वो किसी टीम से नहीं जुड़े हैं. ऐसे में एलएसजी उन्हें अगर मेंटर बनाती है तो वे गंभीर की जगह भरने के बेहतर विकल्प हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-  Sourav Ganguly: रेप पीड़िता मामले पर ये क्या बोल गए सौरव गांगुली, सोशल मीडिया पर यूजर्स लगा रहे जमकर लताड़

ashish nehra Virender Sehwag LSG IPL 2025 Zaheer Khan
Advertisment
Advertisment