Advertisment

VVS Laxman को मिल गया BCCI से बड़ा ऑफर, IPL में अब नहीं बनेंगे हेड कोच

VVS Laxman: वीवीएस लक्ष्‍मण को बीसीसीआई से बड़ा ऑफर मिला है. जिसके बाद अब वह आईपीएल 2025 में किसी भी टीम के हेड कोच की भूमिका नहीं निभा पाएंगे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
VVS Laxman

VVS Laxman: भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman) बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के हेड बने रहेंगे. बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल एक साल और बढ़ा दिया है. लक्ष्‍मण के शुरुआती तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट नवंबर 2021 से शुरू हुआ था, जो इसी साल सितंबर में समाप्‍त होने वाला है. 

Advertisment

हालांकि अब सवाल यह उठ रहे हैं कि वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman) अब अगर एनसीए अध्‍यक्ष पद पर बने रहेंगे तो आईपीएल 2024 (IPL 2025) का हिस्सा कैसे बनेंगे. दरअसल उन्‍हें आईपीएल फ्रेंचाइजी से हेड कोच बनने का प्रस्‍ताव मिला है. हालांकि, लक्ष्‍मण के एनसीए के पद को जारी रखने से आईपीएल कोचिंग को लेकर सस्‍पेंस पर पूर्ण विराम लग गया है.

वीवीएस लक्ष्‍मण की कोचिंग स्टाफ

वीवीएस लक्ष्‍मण को एनसीए में उनके स्पोटिंग स्टाफ में शितांशु कोटक, साईराज बहुतले और ऋषिकेश कानिटकर शामिल हो सकते हैं. बहुतले और कानिटकर ने इंटरनेशनल लेवल पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है. जबकि कोटक घरेलू क्रिकेट में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. याद दिला दें कि लक्ष्‍मण ने एनसीए प्रमुख के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह ली थी. 

भारतीय टीम की कोचिंग भी की

वीवीएस लक्ष्‍मण ने हाल ही में जिंबाब्‍वे दौरे पर टीम इंडिया की हेड कोच की भूमिका निभाई थी. इससे पहले वो आयरलैंड और श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया के हेड कोच को रूप में काम कर चुके हैं. राहुल द्रविड़ जब-जब ब्रेक पर रहे उस वक्त लक्ष्‍मण ने टीम इंडिया की जिम्मेदारी संभाली है.

यह भी पढ़ें: IPL में हिट लेकिन टीम इंडिया में क्यों फ्लॉप हो जाते हैं संजू सैमसन, वजह जान रह जाएंगे दंग

यह भी पढ़ें:  Vinesh Phogat: मेडल नहीं मिलने पर विनेश फोगाट ने शेयर किया पहला पोस्ट, फोटो देखकर टूट जाएगा दिल

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: अब और रोमांचक बनेगा आईपीएल, BCCI ने बनाया है खास प्लान

VVS laxman bcci nca
Advertisment
Advertisment