Advertisment

W T20 WC: पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका, विश्व कप छोड़ स्वदेश लौटेंगी कप्तान, सामने आई बड़ी वजह

W T20 WC: यूएई में खेले जा रहे महिला टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम की कप्तान को अचानक विश्व कप छोड़ स्वदेश लौटना पड़ा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
W T20 WC:  Pakistan Captain Fatima Sana to return home due to father death Muneeba Ali to replace as captain

W T20 WC (Image- Social Media)

Advertisment

W T20 WC: दुबई में खेले जा रहे महिला टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन साधारण रहा है. टीम अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की कोशिश में थी कि उसे एक बहुत बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना को अचानक स्वदेश वापस लौटना पड़ रहा है. फातिमा की गैरमौजूदगी टीम के लिए मुश्किल पैदा करेगी.

इस वजह से लौट रही देश

दरअसल, फातिमा सना के पाकिस्तान लौटने की वजह काफी दुखद है. उनके पिता का निधन हो गया है. इसी मौके पर परिवार के साथ उपस्थित रहने के लिए वे पाकिस्तान लौट रही हैं. फातिमा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगी. उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान मुनीबा अली संभालेंगी.  

श्रीलंका के खिलाफ मिली थी जीत 

पाकिस्तान ने टी 20 विश्व कप के अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की थी. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 116 रन बनाए थे. श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 85 बना सकी थी और मैच 31 रन से हार गई थी.

भारत के खिलाफ मिली थी हार

पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ जीत जरुर मिली थी लेकिन भारत के खिलाफ उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारत के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान 8 विकेट पर महज 105 रन बना सकी थी. भारत के लिए अरुंधती रेड्डी ने 3 और श्रेयांका पाटिल ने 2 विकेट लिए. टीम इंडिया ने 18.5 ओवर 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया. भारत के  लिए सर्वाधिक 32 शफाली वर्मा ने बनाए थे जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर 29 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुई थी. जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन बनाए थे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत जरुरी

भारत से हार के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की रेस मुश्किल हो गई है. अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल की उम्मीद बनाए रखनी है तो उसे ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा. 

ये भी पढ़ें-  Rafael Nadal retires: फ्रेंच ओपन के बादशाह राफेल नडाल ने संन्यास की घोषणा की, इस टूर्नामेंट में आखिरी बार आएंगे नजर

ये भी पढ़ें-  Ratan Tata: रतन टाटा के निधन पर विराट कोहली और जय शाह ने जताया दुख, जानें दिग्गज उद्योगपति के लिए क्या कहा?

ये भी पढ़ें-  Ratan Tata: रतन टाटा ने इन दिग्गज क्रिकेटरों की संवारी है जिंदगी, नाम जानकर आपको भी होगा गर्व

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi fatima sana Pakistan Women Cricket Team Women T20 World Cup W T20 WC
Advertisment
Advertisment