Advertisment

Sarfaraz Khan: सरफराज खान महान बल्लेबाज है, टीम इंडिया के इस दिग्गज ने युवा खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में जोरदार बल्लेबाजी की है. खान की इस पारी को देख टीम इंडिया के एक दिग्गज ने उनकी जमकर तारीफ की है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan (Image- Social Media)

Advertisment

Sarfaraz Khan: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलोर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन सरफराज खान का जलवा देखने को मिला. पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से 356 रन से पिछड़ रही भारतीय टीम को दूसरी पारी में जोरदार बैटिंग की जरुरत थी. भारत ने शुरुआत अच्छी की लेकिन 95 पर रोहित शर्मा और यश्स्वी जायसवाल का विकेट खोने के बाद टीम इंडिया संकट में थी. लेकिन सरफराज खान ने क्रीज पर आते ही अपनी बल्लेबाजी से टीम को संभाल लिया.

सरफराज की शानदार पारी 

सरफराज खान चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. सरफराज ने पहली पारी की असफलता को भूलाते हुए तेज शुरुआत की. सरफराज ने क्रीज पर उतरते ही टेस्ट को वनडे बना दिया. मैदान के हर तरफ चौके और छक्के ही दिख रहे थे. 42 गेंद पर अर्धशतक लगाने वाले सरफराज 78 गेंद पर 70 रन बनाकर नाबाद हैं. इस पारी में इस युवा बल्लेबाज ने 7 चौके और 3 छक्के लगाए हैं. सरफराज ने अपनी पारी से टीम इंडिया के एक दिग्गज को अपना मुरीद बना लिया है.

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: बेन स्टोक्स आउट हुए या विकेट गिफ्ट कर दी, घटिया बैटिंग का Video हुआ वायरल

इस दिग्गज ने की जमकर तारीफ

सरफराज खान की 70 रन की नाबाद पारी ने टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाद कुलदीप यादव को मुरीद कर लिया है. तीसरे दिन की समाप्ती के बाद कुलदीप ने सरफराज की जमकर तारीफ की. कुलदीप ने कहा कि, सरफराज खान एक महान खिलाड़ी है. उसे बैटिंग करते हुए देखना काफी मजेदार होता है. उसके खेलने का अपना अंदाज है और मुझे निजी तौर पर उसकी तकनिक काफी पसंद है. 

ये भी पढ़ें-  Ranji Trophy: 23 साल के खिलाड़ी में दिखी सहवाग की झलक, ओपनिंग करते हुए ठोका तूफानी दोहरा शतक

तीसरे दिन के खेल पर नजर

भारत की पहली पारी के 46 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाकर पहली पारी में 356 रन की लीड ली थी. कीवी टीम के लिए रचिन रवींद्र ने 134 रन की पारी खेली. इसके अलावा कॉन्वे ने 91 और साउदी ने 65 रन की पारी खेली.तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक भारत ने 3 विकेट पर 231 रन बना लिए. रोहित शर्मा 52 और विराट कोहली 70 और यशस्वी जायसवाल 35 रन की पारी खेल आउट हुए. विराट और सरफराज के बीच तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी हुई. भारत कीवी टीम से अभी भी 125 रन पीछे है.  

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरे, ऐसा करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बने

cricket news in hindi ind-vs-nz Kuldeep Yadav Sarfaraz Khan Sarfaraz khan news in hindi Sarfaraz Khan News
Advertisment
Advertisment