Advertisment

IND vs NZ: 'हम भारत की स्पिन से नहीं डरते...', न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने पुणे टेस्ट से टीम इंडिया को हड़काया

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 अक्टूबर से पुणे में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. रिपोर्टों के मुताबिक इस टेस्ट में न्यूजीलैंड को स्पिन ट्रैक मिल सकती है. टेस्ट मैच शुरु होने से पहले न्यूजीलैंड के एक बल्लेबाज ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
IND vs NZ

IND vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया था. न्यूजीलैंड को 36 साल बाद भारत में टेस्ट मैच में जीत मिली थी. इस जीत के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं और टीम पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में भी भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है. टीम के एक खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट से पहले एक बड़ा बयान दिया है.

हम स्पिन से नहीं डरते

दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में शुरु हो रहा है. माना जा रहा है कि ये पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहने वाली है. ऐसे में आर अश्विन, जडेजा, कुलदीप की उपस्थिति में भारत के पास इस मैच में जीत का अच्छा मौका होगा लेकिन न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने बेहद साहसिक बयान दिया है. रवींद्र ने कहा कि हमें स्पिन की कोई चिंता नहीं है.

दिया बड़ा बयान

रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में कहा है कि, हमने पुणे की पिच देखी है यह बेहद सूखी है और स्पिन के अनुकूल दिख रही है. हम पहले टेस्ट में जीत के बाद ऐसी पिच की उम्मीद कर रहे थे. इस पिच पिछले कुछ समय में बहुत ज्यादा टेस्ट नहीं खेला गया है इसलिए पिच के बारे में हमें ज्यादा जानकारी नहीं है. हम स्पिन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और इसे लेकर चिंतित नहीं है. हम मैच की परिस्थिति के अनुसार खुद को ढ़ालने की कोशिश करेंगे. हमें स्पिन पिच को लेकर न कोई टेंशन है और  न ही कोई शिकायत. बता दें कि कीवी टीम के पास रवींद्र के अलावा ग्लेन फिलिप्स और ऐजाज पटेल के रुप में प्लेइंग XI में 3 स्पिनर हैं.  

पिछले मैच की जीत में अहम भूमिका

रचिन रवींद्र न्यूजीलैंड के उभरते हुए खिलाड़ी हैं. उन्हें कीवी क्रिकेट का भविष्य का सुपरस्टार कहा जा रहा है. भारतीय मूल के रवींंद्र ने बेगलुरु टेस्ट में कीवी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. रवींद्र ने पहली पारी में 134 तो दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाए थे. उनकी बेहतरीन बैटिंग के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. 

ये भी पढ़ें-  27 चौके और 7 छक्के, इस बल्लेबाज ने लगा दिया वनडे का सबसे तेज दोहरा शतक

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: 22 साल के खिलाड़ी की खुल गई किस्मत, 14 करोड़ में रिटेन करेगी फ्रेंचाइजी

ये भी पढ़ें- मैं विराट कोहली को बता दूंगा, कप्तान रोहित शर्मा आखिर कोहली को क्या बताने वाले हैं?

cricket news in hindi ind-vs-nz Rachin Ravindra Pune Test
Advertisment
Advertisment