Advertisment

Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर ने भारत की हार के लिए इन खिलाड़ियों को बताया जिम्मेदार, टीम पर बुरी तरह भड़कीं कप्तान

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों विश्व कप के आखिरी लीग मैच में हार के बाद कड़ा बयान दिया है और इन खिलाड़ियों पर हार का ठीकरा फोड़ा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur (Image- Social Media)

Advertisment

Harmanpreet Kaur:  टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर काफी नाराज दिखी. हरमन ने मैच के बाद हुए प्रेजेंटेशन में अप्रत्यक्ष रुप से टीम के खिलाड़ियों खासकर बल्लेबाजों पर जमकर निशाना साधा और कहीं न कहीं उन्हें सार्वजनिक रुप से कसूरवार ठहरा दिया. हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमारी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की तरह एक साथ योगदान नहीं दे सकी. हम एक या 2 खिलाड़ियों पर निर्भर रहे जो हार का बड़ा कारण रहा. ऑस्ट्रेलिया अच्छी टीम है और उनके पास अनुभवी ऑलराउंडर हैं जिससे मैच में अंतर आया. हरमनप्रीत के बयान से साफ है कि वे टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों से निराश थी. वे खासकर शेफाली, मंधाना और जेमिमा से निराश थी जो इस अहम मैच में फ्लॉप रहीं. 

टीम ने गंवाए लगातार 4 विकेट 

भारतीय टीम को 20 वें ओवर में जीत के लिए 14 रन की जरुरत थी. 19 वें ओवर में 14 रन बने थे और हाथ में 5 विकेट थे. कप्तान हरमनप्रीत के साथ ऋचा घोष क्रीज पर थी इसलिए लग रहा था कि भारत जीत सकती है लेकिन 20 ओवर में की दूसरी, तीसरी, चौथी, पांचवी गेंद पर टीम इंडिया ने  लगातार 4 विकेट गंवाए और मैच 9 रन से हार गई.

हरमन को छोड़ सभी रहे फ्लॉप

इस बेहद अहम मुकाबले में भारतीय टीम के दोनों ओपनर्स और मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. शेफाली वर्मा ने तेज शुरुआत की लेकिन 13 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गई वहीं मंधाना सिर्फ 6 रन बना सकी. जेमिमा रोड्रिग्स भी 16 रन बनाकर आउट हो गई. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत अकेले लड़ी. वे 47 गेंद पर 54 रन बनाकर नाबाद रही. आखिरी ओवर में वे विकेट की दूसरी तरफ रह गई और लगातार 4 विकेट गिरते और भारत को हारते देखती रही. हरमन ने दीप्ति शर्मा 29 के साथ चौथे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की.

ये भी पढ़ें-  SL vs WI: वेस्टइंडीज के तूफान को रोकने में श्रीलंका नाकाम, पहले टी 20 में मिली करारी हार

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 152 का लक्ष्य

इस बेहद अहम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. ग्रेस हैरिस के 40, ताहिला मैक्ग्राथ के 32 और एल्सी पेरी के 32 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें-  Sanju Samson: संजू सैमसन के शतक ने बढ़ाई इन दो खिलाड़ियों की टेंशन, टी 20 फॉर्मेट से हो सकते हैं बाहर

cricket news in hindi Harmanpreet Kaur IND-W vs AUS-W Women T20 World Cup ICC Women T20 world cup 2024
Advertisment
Advertisment