Advertisment

IND vs NZ: तगड़ी प्लानिंग के साथ भारत आ रही न्यूजीलैंड, कप्तान ने खुद किया खुलासा, टीम इंडिया को दी चेतावनी

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा बयान दिया है जिसे टीम इंडिया के लिए चेतावनी माना जा रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
we will play fearless cricket says New Zealand captain Tom Latham ahead of IND vs NZ test series

IND vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज की शुरूआत 16 अक्टूबर से हो रही है. सीरीज शुरु होने से पहले कीवी टीम को एक बड़ा झटका लगा था. टिम साउदी ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टॉम लैथम को फुल टाइम टेस्ट कप्तान बना दिया था. अब कीवी टीम के नए कप्तान ने भारत सीरीज से पहला बड़ा बयान दिया है.

टॉम लैथम का बड़ा बयान

भारत के साथ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा बेहद चुनौती पूर्ण है लेकिन हम घबराए नहीं है. हम इस दौरे पर बिना किसी भय के और पूरी स्वतंत्रता के साथ खेलेंगे और विपक्षी टीम को दबाव में लाने का प्रयास करेंगे. हमें पता है जिन टीमों ने अटैकिंग क्रिकेट खेली है उनका भारत में अच्छा प्रदर्शन रहा है.हम भी कुछ ऐसा ही करना चाहते है. 

भारत में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड बेहद खराब 

न्यूजीलैंड ने भारत में अबतक 36 टेस्ट खेले हैं और सिर्फ 2 टेस्ट में उन्हें जीत मिली है. पहली जीत 1969 में नागपुर में तो दूसरी 1988 में मुंबई में मिली थी. इसके अलावा कीवी टीम संघर्ष करती रही है. बात अगर ओवर ऑल टेस्ट की करें तो इन दोनों टीमों के बीच कुल 62 टेस्ट खेले गए हैं जिसमें 22 में भारत ने और 13 में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की है. 27 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. 

भारत- न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर से बैंगलोर में, दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा टेस्ट 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम की अगुआई में अपनी सीरीज के लिए अपने स्कवॉड का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें-  Harry Brook: तिहरे शतक से नहीं भरा मन, अब मुल्तान की इस खास चीज को इंग्लैंड ले जाना चाहते हैं हैरी ब्रूक

ये भी पढ़ें-  Hardik Pandya Birthday: वे 5 विवाद जिसने हार्दिक पांड्या की इमेज को पहुंचाया तगड़ा नुकसान, फैंस ने भर-भर कर दी थी गाली

ये भी पढ़ें-  Ratan Tata: रतन टाटा ने मुश्किल वक्त में दिया था BCCI का साथ, IPL के लिए तोड़ दी थी चीनी कंपनी की कमर

cricket news in hindi ind-vs-nz tom latham New Zealand Cricket Team IND vs NZ Test Series
Advertisment
Advertisment