Advertisment

Virat Kohli: आखिरी बार कब डोमेस्टिक क्रिकेट खेले थे विराट कोहली? अब दिलीप ट्रॉफी से करेंगे वापसी!

Duleep Trophy: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली करीब 12 साल पहले आखिरी बार घरेलू क्रिकेट खेले थे. अब वह दिलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आ सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli (Social Media)

Virat Kohli In Domestic Cricket: विराट कोहली हाल में श्रीलंका दौरे पर गए थे और 3 मैचों की वनडे सीरीज का हिस्सा थे. कोहली अभी रेस्ट पर हैं. इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आ रही ह. दरअसल 5 सितंबर शुरू हो रही घरेलू टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी में विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलते नजर आ रही है. इसके अलावा ऋषभ पंत, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े खिलाड़ी भी दिलीप ट्रॉफी का हिस्सा होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली आखिरी बार घरेलू टूर्नामेंट में कब खेले थे? 

Advertisment

साल 2012 में आखिरी बार खेले थे विराट कोहली

बता दें कि विराट कोहली करीब 12 साल पहले नवंबर 2012 में घरेलू क्रिकेट खेला था. यह मुकाबला दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया था. दोनों टीमों की गाजियाबाद में भिड़ंत हुई थी. इस मुकाबले के दोनों पारियों में कोहली ने कुल 57 रन बनाए थे. इसके बाद विराट कोहली घरेलू क्रिकेट में नहीं खेले हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह भारतीय दिग्गज बल्लेबाज इस सीजन दिलीप ट्रॉफी में खेलता नजर आएगा.

रोहित शर्मा 8 साल बाद खेलते आएंगे नजर

Advertisment

रोहित शर्मा अगर दिलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेतें हैं तो वह करीब 8 साल बाद घरेलू क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे. उन्हें आखिरी बार साल 2016 में दिलीप ट्रॉफी में खेला था. उसके फाइनल मुकाबले में वो इंडिया ब्लू के लिए खेले थे और पहली पारी में 30 रन, जबकि दूसरी पारी में नाबाद 32 रन बनाए थे और इंडिया ब्लू को 355 रन की विशाल जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था.

दरअसल, सितंबर में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है. टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और मैनेजमेंट चाहता है कि बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस का मौका मिले. लिहाजा, इस बार दिलीप ट्रॉफी में बड़े-बड़े खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: एक दूसरे से आंख नहीं मिला पाए नीरज चोपड़ा और मनु भाकर, फिर मां ने दी कसम, दोनों की लव स्टोरी....

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Paris Olympics: 186 देशों से भी आगे निकला 22 साल का ये खिलाड़ी, इतने Gold मेडल किया अपने नाम

Duleep Trophy 2024 Virat Kohli Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment