Advertisment

Jeffrey Vandersay: कौन है ये श्रीलंकाई मिस्ट्री गेंदबाज, जिसने 6 विकेट लेकर टीम इंडिया को किया तबाह

Jeffrey Vandersay IND vs SL: श्रीलंका के मिस्ट्री लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने रोहित शर्मा और विराट के अलावा शुभमन गिल और केएल राहुल को भी अपना शिकार बनाया.

author-image
Roshni Singh
New Update
Jeffrey Vandersay vs India

जेफरी वेंडरसे ने की कमाल की गेंदबाजी (Social Media)

Jeffrey Vandersay IND vs SL 2nd ODI: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका ने टीम इंडिया को 32 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट पर 240 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया 42.2 ओवर में 208 रन ही बना सकी. श्रीलंका के इस जीत के हीरो लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे रहे. वेंडरसे के आगे भारतीय टॉप ऑर्डर पूरी तरह से धवस्त हो गया. वेंडरसे ने भारत के 6 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. 

Advertisment

इस श्रीलंकाई गेंदबाज के सामने बेबस नजर आए भारतीय बल्लेबाज

श्रीलंका के 34 साल के अनुभवी लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे के सामने भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए. उन्होंने अपने 10 ओवप के स्पेल में 33 रन देकर 6 विकेट चटकाए. उन्होंने 3.30 की इकॉनामी रेट से बल्लेबाजी की. उन्होंने ओपनर रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और शिवम दुबे को अपना शिकार बनाया. 

वानिंदु हसरंगा की जगह टीम में मिली जगह

Advertisment

श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी वनिंदु हसरंगा दूसरे वनडे से पहले हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे. जिसके बाद जेफरी वेंडरसे को उनकी जगह स्क्वाड में शामिल किया गया और उन्हें दूसरे वनडे की प्लेइंग11 में मौका भी मिला. उन्होंने इस मौके को पूरा फायदा उठाया और श्रीलंका को शानदार जीत दिलाई. 

कौन हैं जेफरी वेंडरसे?

34 साल के लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे ने साल 2015 में श्रीलंका के लिए डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें टीम में ज्यादा जगह नहीं मिली. उन्होंने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 22 वनडे, 14 टी20 और एकमात्र टेस्ट मैच खेला है. वनडे में उनके नाम 27 विकेट, टी20 में 7 और टेस्ट में 2 विकेट हैं. वह इससे पहले भारत के खिलाफ एक वनडे मैच खेल चुके थे. हालांकि एक भी विकेट नहीं मिला था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs SL: दूसरे वनडे में टीम इंडिया की हार के 3 सबसे बड़े कारण, इस खिलाड़ी की गलती की सजा भुगत रही पूरी टीम!

jeffrey vandersay India VS Sri Lanka India vs Sri Lanka 2nd ODI Jeffrey Vandersay 6 wicket vs india Jeffrey Vandersay ind vs sl 2nd odi Jeffrey Vandersay vs india Who is Jeffrey Vandersay
Advertisment
Advertisment