Advertisment

Babar Azam: बाबर आजम के इस्तीफे के बाद कौन होगा पाकिस्तान का अगला कप्तान, ये तीन नाम सबसे आगे

Babar Azam: बाबर आजम ने पाकिस्तान के वनडे और टी 20 की कप्तानी इस्तीफा दे दिया है. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि वनडे और टी 20 में पाकिस्तान का अगला कप्तान कौन होगा.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Who will be Pakistan white ball captain after Babar Azam these are three possible names

Babar Azam (Image- Social Media)

Advertisment

Babar Azam: जिसका अनुमान लंबे समय से लगाया जा रहा था वो हो चुका है. टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद आलोचना का सामना कर रहे बाबर आजम ने वनडे और टी 20 की कप्तानी छोड़ दी है. 1 अक्टूबर की रात को सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट करते हुए बाबर ने अपना पद छोड़ने की घोषणा की. बाबर ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के लिए अपना पद छोड़ा है. कप्तानी के दौरान सहयोग और समर्थन के लिए उन्होंने फैंस का शुक्रिया भी अदा किया है. लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि पाकिस्तान का अगला वाइट बॉल कप्तान कौन होगा. रेस में तीन नाम सबसे आगे चल रहे हैं.

Advertisment

मोहम्मद रिजवान

बाबर आजम के बाद पाकिस्तान वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम सबसे आगे है. रिजवान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में हैं और तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. इसलिए उनका नाम बाबर के बाद कप्तानी की दौर में शामिल है. रिजवान पीएसएल में मुल्तान सुल्तान की कप्तानी करते हैं. रिजवान 74 वनडे और 102 टी 20 खेल चुके हैं.

फखर जमान

Advertisment

पाकिस्तान की वाइट बॉल कप्तानी के लिए फखर जमान का नाम भी सामने आया है. फखर पाकिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं और वनडे, टी 20 में नियमित रुप से खेलते हैं. वे लंबे समय से टीम का हिस्सा हैं और कई यादगार पारियां खेलते हुए वे टीम को अनेकों बार मुश्किल निकालते हुए जीत दिला चुके हैं. ऐसे में कप्तानी के लिए वे भी एक विकल्प हैं. फखर 82 वनडे और 92 टी 20 खेल चुके हैं.

शादाब खान

पाकिस्तान की वाइट बॉल कैप्टेंसी के लिए एक और नाम बेहद मजबूती से उभरा है और वो नाम है ऑलराउंडर शादाब खान का. शादाब खान वनडे और टी 20 फॉर्मेट खेलते हैं. शादाब ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी नहीं की है लेकिन घरेलू क्रिकेट में बतौर कप्तान उन्होंने बड़ी सफलता हासिल की है. हाल में आयोजित चैंपियंस कप में अपनी टीम को जीत दिलाने वाले शादाब पीएसएल में इस्लामाबाद कलंदर्स को अपनी कप्तानी में 2 बार चैंपियन बना चुके हैं. ये बात उनके पक्ष में जा सकती है और वे पाकिस्तान के अगले कप्तान बन सकते हैं. शादाब 70 वनडे और 104 टी 20 खेल चुके हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: टिम साउदी ने छोड़ी कप्तानी, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिली न्यूजीलैंड की कमान

ये भी पढ़ें-  Babar Azam: आधी रात को बाबर आजम ने छोड़ी पाकिस्तान की कप्तानी, इस दबाव ने फैसले के लिए किया मजबूर

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं ये 3 प्लेयर्स, IPL में दमदार प्रदर्शन से बटोरी थी सुर्खियां

cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam Mohammad Rizwan Fakhar Zaman Shadab Khan
Advertisment
Advertisment