Advertisment

Babar Azam Dropped: बाबर आजम ने जिसका करियर बर्बाद कर दिया, वही उनका सपोर्ट क्यों कर रहा?

Babar Azam: बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान रहते हुए कई खिलाड़ियों का करियर बर्बाद किया. लेकिन अब जबकि आजम को पाकिस्तान टीम से ड्रॉप कर दिया गया है तो वे ही खिलाड़ी उनके समर्थन में उतर आए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Babar Azam

Babar Azam Dropped (Image- Social Media)

Advertisment

Babar Azam Dropped: मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए घोषित टीम से बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को बाहर कर दिया गया है. एक बड़ा फैसला हैं क्योंकि पिछले 5 साल से पाकिस्तान टीम बाबर आजम के इर्द गिर्द घूमती रही है और हर फैसले में उनका दखल रहा है. लेकिन अब फैसला उनके खिलाफ आ गया है. हालांकि बाबर को ड्रॉप किए जाने के बाद उन्हें उस खिलाड़ी का समर्थन भी मिला है जिसका करियर अबतक बाबर की वजह से ही उड़ान नहीं ले पाया. 

बाबर ने किया इस खिलाड़ी का करियर तबाह

बाबर आजम की बल्लेबाजी शैली धीमी है. वे क्रीज पर जमने के लिए समय लेते हैं. वे तेजी से बल्लेबाजी करने में सक्षम नहीं है. इसलिए टीम में उनकी जगह मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रुप में बनती है. लेकिन अपनी कप्तानी का उन्होंने फायदा उठाया और टी 20 जैसे फॉर्मेट में ओपनिंग की. वहीं फखर जमान जो ओपनर हैं, विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. टी 20 फॉर्मेट उन्हें सूट करता है. लेकिन उन्हें बाबर ने टीम से अपने दोस्त इमाम उल हक के लिए टीम से बाहर रखा.

अगर फखर टीम में रहे तो भी बाबर ने कप्तानी का फायदा उठाया और उन्हें नीचे भेजा. वनडे विश्व कप में भी फखर को बाबर ने टीम से बाहर रखा था लेकिन जब वे न्यूजीलैंड के खिलाफ आए तो तूफानी शतक लगा अपनी क्षमता साबित कर दी. फिर बाद के टी 20 मैचों में बाबर ने उनसे ओपनिंग नहीं कराई. इस वजह से 34 साल के हो चुके फखर का करियर अबतक क्लिक नही कर पाया है. इसके बावजूद बाबर के ड्रॉप होने पर जमान ने उनका सपोर्ट किया है.   

सपोर्ट में उतरा खिलाड़ी

फखर जमान अपना करियर तबाह होने के बाद भी बाबर आजम का सपोर्ट कर रहे हैं. टीम के घोषित होने से पहले ही ये खबर फैल गई थी कि बाबर आजम को ड्रॉप कर दिया जाएगा. इस पर फखर ने लिखा था, 'बाबर आजम को बाहर करने का फैसला चिंताजनक है. विराट कोहली 2020 से 2023 के बीच खराब फॉर्म में थे लेकिन इस दौरान भारतीय टीम ने कभी उन्हें बेंच पर नहीं बिठाया. अगर हम अपने प्रमुख खिलाड़ी को जो पाकिस्तान का अबतक का सबसे प्रमुख खिलाड़ी है उसे टीम से बाहर करते हैं तो इससे नकारात्मक संदेश जाएगा. हमें अहम खिलाड़ियों को बाहर करने की जगह उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए.'

हसन अली ने भी किया सपोर्ट 

बाबर, शाहीन और नसीम को टीम से बाहर किए जाने के बाद हसन अली ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है और उनका समर्थन किया है.  अपनी पोस्ट में हसन ने लिखा है, मुश्किल समय हमेशा शानदार वापसी करवाता है. मेरे भाईयों, आप चैंपियन, आप लोगों ने पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और आगे भी करते रहेंगे. खुद में विश्वास रखो आप मजबूती से वापसी करोगे.  

ये भी पढ़ें-  Mumbai Indians Head Coach: मार्क बाउचर की छुट्टी, तीन बार IPL खिताब जीताने वाला बना मुंबई इंडियंस का हेड कोच

cricket news in hindi Babar azam babar azam news in hindi babar azam news PAK vs ENG Fakhar Zaman Babar Azam dropped from PAK vs ENG test series
Advertisment
Advertisment