Advertisment

Sanju Samson: इस बड़ी वजह से संजू सैमसन को दिलीप ट्रॉफी के पहले मैच में मौका नहीं दिया गया

Sanju Samson: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को दिलीप ट्रॉफी के पहले मैच में जगह न मिलने की बड़ी वजह सामने आई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Why Sanju Samson not selected for opening match of Duleep Trophy reason revealed

Sanju Samson (Image- Social Media)

Sanju Samson Duleep Trophy:  भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दिलीप ट्रॉफी के लिए जब इंडिया ए, बी, सी और डी टीम की घोषणा की थी तो उसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर टीम इंडिया के लिए खेलने वाले सभी युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया था लेकिन संजू सैमसन को जगह नहीं दी गई थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद घरेलू क्रिकेट से भी संजू सैमसन को नजरअंदाज किया जाना सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा था.

Advertisment

ईशान की जगह मिला मौका 

दिलीप ट्रॉफी की शुरुआत से कुछ दिन पहले इंडिया डी के लिए चयनित किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इंजर्ड हो गए जिसकी वजह से उन्हें शुरूआती मैच से बाहर होना पड़ा. अगले मैच में भी वे खेलेंगे या नहीं इसको लेकर संशय बरकरार है. इंजर्ड ईशान की जगह बीसीसीआई ने संजू सैमसन को डी टीम में शामिल किया लेकिन जब इंडिया डी और सी के बीच मैच हुआ तो सैमसन डी टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे. इस फैंस के लिए शाकिंग था और सैमसन को ड्रॉप करने के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर को काफी ट्रोल किया गया लेकिन अब सैसमन को ड्रॉप किए जाने की बड़ी वजह सामने आई है.

इस वजह से हुए ड्रॉप

संजू सैमसन को इंडिया डी टीम से ड्रॉप किए जाने की वजह से सामने आ गई है. दरअसल, शुरुआती चरण में दिलीप ट्रॉफी के लिए उनका चयन नहीं हुआ था तो मैच खेलने के लिए बाध्य नहीं थे और छुट्टियां मनाने दुबई चले गए थे. इसी बीच ईशान इंजर्ड हुए और जल्दीबाजी में सैमसन को डी टीम का हिस्सा बनाया गया. लेकिन 5 सिंतबर की सुबह तक वे मैच स्थल पर नहीं पहुंच सके थे.

इसी वजह से उन्हें प्लेइंग XI में जगह नहीं मिल सका. अब वे भारत पहुंच चुके हैं और टीम ज्वाइन कर लिया है. इसलिए संभवत: वे दूसरे मैच में खेलेंगे. इंडिया डी ने पहले मैच में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को मौका दिया गया था. वे दोनों पारियों में फ्लॉप रहे और 16, 13 रन बना सके. अगले मैच में वे ड्रॉप हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-   Virat Kohli earnings: सिर्फ 'रन' नहीं 'धन' के भी किंग बने विराट कोहली, पिछले 12 महीने की कमाई जान आपकी आंखे फट जाएंगी

ये भी पढ़ें-  AFG vs NZ: अफगानिस्तान ने किया टीम ऐलान, 9 सितंबर से भारत के ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा मुकाबला

sanju-samson sanju samson news Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment