Advertisment

WI vs SA: निकोलस पूरन ने मचाया आतंक, पहले टी 20 में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

WI vs SA: तीन टी 20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन की धुआंधार पारी के दम पर साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Nicholas Pooran

WI vs SA: Nicholas Pooran (Image- Social Media)

WI vs SA:  वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 3 टी 20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. साउथ अफ्रीका पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 174 रन बना सकी. विंडिज ने 17.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया. वेस्टइंडीज की इस जीत में पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन की अहम भूमिका रही. 

Advertisment

निकोलस पूरन का तूफानी अर्धशतक

175 रन का लक्ष्य हासिल हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज को सलामी बल्लेबाजों एलिक अथांजे और शे होप ने तेज शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 84 रन की साझेदारी. 84 के स्कोर पर अथांजे 30 गेंद में 3 छक्के और 2 चौके लगाकर 40 के स्कोर पर आउट हुए. तीसरे नंबर पर आए निकोलस पूरन ने शे होप के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 33 गेंद में 54 रन की साझेदारी की.

138 के स्कोर पर होप 36 गेंद में 51 रन बनाकर आउट हुए. होप का विकेट गिरने के बाद साउथ अफ्रीका ने वापसी की कोशिश की लेकिन पूरन ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिए. बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 26 गेंद में 7 छक्के और 2 चौके लगाते हुए नाबाद 65 रन की पारी खेली. उनके साथ रोस्टन चेज 1 गेंद पर 4 रन बनाकर नाबाद रहे. कप्तान पॉवेल 15 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हुए. 

Advertisment

ट्रिस्टन स्टब्स को छोड़ बाकी बल्लेबाज नहीं चले

पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की तरफ से ट्रिस्टन स्टब्स को छोड़कर दूसरा कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका. स्टब्स ने 42 गेंद पर 3 छक्के और 8 चौके लगाते हुए 76 रन की पारी खेली. इसके अलावा पैट्रिक क्रुगर 32 गेंद पर 44 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए मैथ्यू फोर्ड ने 27 रन देकर 3,शेमार जोसेफ ने 2 अकिल हुसेन और रोमारियो शेफर्ड ने 1-1 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें-  ENG v SL: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, शतक जड़कर तोड़ दिया 94 साल पुराना रिकॉर्ड

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Rohit Sharma: इतिहास रचने से सिर्फ 2 कदम दूर रोहित शर्मा, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाएंगे ये महारिकॉर्ड

nicholas pooran WI vs SA
Advertisment
Advertisment