Advertisment

गौतम गंभीर का हीरो का श्रीलंका में निकला जीरो, क्या बांग्लादेश सीरीज में मिलेगा मौका?

टी 20 की टीम जब चुनी गई थी तो उसमें कोच गौतम गंभीर का हस्तक्षेप रहा था और यही वजह रही कि कप्तान हार्दिक न होकर सूर्यकुमार यादव बने. इसके अलावा गंभीर ने उन सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जिनकी क्षमता पर उन्हें भरोसा था लेकिन उनके एक भरोसेमंद का प्रदर्शन टी 20 सीरीज में बेहद खराब रहा है

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Will Gautam Gambhir give chance to Sanju Samson in Bangladesh T20 series after his flop show in IND vs SL T20

गौतम गंभीर का हीरो का श्रीलंका में निकला जीरो (Photo - Social Media)

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 3 मैचों की टी 20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया है. यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ने श्रीलंका का उसी की धरती पर टी 20 सीरीज में सफाया किया है. बतौर कोच गौतम गंभीर और अधिकृत टी 20 कप्तान के रुप में सूर्यकुमार यादव की ये पहली सीरीज थी और इन दोनों ने अपनी सफर का आगाज जीत के साथ किया है. टी 20 की टीम जब चुनी गई थी तो उसमें कोच गौतम गंभीर का हस्तक्षेप रहा था और यही वजह रही कि कप्तान हार्दिक न होकर सूर्यकुमार यादव बने. इसके अलावा गंभीर ने उन सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जिनकी क्षमता पर उन्हें भरोसा था लेकिन उनके एक भरोसेमंद का प्रदर्शन टी 20 सीरीज में बेहद खराब रहा है. 

Advertisment

भरोसे पर खड़ा नहीं उतरा

टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया स्कवॉड में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चुना गया था. पहले मैच में उन्हें प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली थी. सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा हुई थी. समझा ये गया कि सैमसन को शायद ही प्लेइंग XI में जगह मिले लेकिन दूसरे और तीसरे टी 20 में सैमसन को शामिल किया गया और बल्लेबाजी का भरपूर मौका भी उनके पास था. दूसरे टी 20 में वे ओपनिंग करने उतरे थे तो तीसरे में फर्स्ट डाउन थे लेकिन परिणाम एक ही था. दोनों ही मैचों में सैसमन शून्य पर लौट गए. पिछली 6 टी 20 पारियों में उनका ये तीसरा शून्य था. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज के लिए सैमसन को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है.

गंभीर ने की प्रशंसा

गौतम गंभीर संजू सैमसन के प्रशंसक रहे हैं. आईपीएल 2020 में संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्य के लिए कई अच्छी पारियां खेली थी. उस समय एक्स पर पोस्ट करते हुए गंभीर ने लिखा था कि, संजू सैमसन सिर्फ भारत के बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं हैं बल्कि भारत के बेस्ट युवा खिलाड़ी भी हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी वनडे में जब संजू सैमसन ने शतक लगाया था तब भी गंभीर ने उनकी प्रशंसा की थी. लेकिन श्रीलंका टी 20 सीरीज में सै्मसन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है देखना होगा कि प्रदर्शन पर को प्राथमिकता देने वाले गंभीर अगली सीरीज में उन्हें मौका देते हैं की नहीं. बता दें कि संजू सैमसन ने 30 मैचों की 26 पारियों में 2 अर्धशतक लगाते हुए 444 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-  IND vs SL: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का एलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

fans react on sanju samson gautam gambhir India Vs Bangladesh T20 Series ind vs sl t20 series
Advertisment
Advertisment