Advertisment

IND vs NZ: केएल राहुल पर चल गई कैंची, अगले टेस्ट से होंगे ड्रॉप, ये Video दे रहा बड़ा संकेत

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल ड्रॉप हो सकते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो इस बात का संकेत दे रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
KL Rahul

KL Rahul (Image- Social Media)

Advertisment

Will KL Rahul be dropped from next IND vs NZ test: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. बेंगलुरु में खेले गए इस टेस्ट में कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से हराया. इस टेस्ट में मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. टीम इंडिया की हार के लिए एक बड़ा कारण उन्हें भी माना जा रहा है. फ्लॉप शो के बाद माना जा रहा है कि वे दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. इसी बीच एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके बाद ये चर्चा है कि राहुल को अगले टेस्ट से ड्रॉप करने का संकेत दिया जा चुका है.

वायरल वीडियो में ये क्या कर रहे राहुल?

भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जहां टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अंपायर्स से हाथ मिला रहे हैं वहीं केएल राहुल चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को छूते और प्रणाम करते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो के आने के बाद सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि क्या केएल राहुल को टीम मैनेजमेंट ये बात बता चुकी है कि वे अगले टेस्ट से ड्रॉप हो सकते हैं. 

निराशाजनक रहा प्रदर्शन

केएल राहुल को खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम मैनेजमेंट कोच गंभीर और कप्तान रोहित का समर्थन हासिल था. इसी वजह से उन्हें पहले टेस्ट की प्लेइंग में रखा गया. लेकिन केएल राहुल ने अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया. पहली पारी में वे शून्य और दूसरी पारी में 12 रन पर आउट हो गए. उनकी असफलता का भारत की असफलता में बड़ा योगदान रहा. 

हर मौके पर फ्लॉप रहे राहुल

केएल राहुल टीम इंडिया के लिए लगभग 10 साल से खेल रहे हैं. लेकिन वे कभी भी बड़े टूर्नामेंट, इवेंट या मैच में नहीं चले. शायद ही कोई मैच हो जिसमें मुश्किल स्थिति से टीम को राहुल ने निकाला. चैंपियंस ट्रॉफी, टी 20 विश्व कप, WTC और वनडे विश्व कप तमाम ऐसे उदाहरण हैं जहां राहुल बार बार फ्लॉप होते रहे हैं. .ही वजह है कि अब टी 20 के बाद वनडे और टेस्ट से भी उनकी विदाई हो सकती है.

ये भी पढ़ें-   Who is Anshul Kamboj: आखिरी ओवर में पाकिस्तान ने जीत छीनने वाले अंशुल कंबोज कौन हैं? इस ऑस्ट्रेलियन को मानते हैं अपना आदर्श

cricket news in hindi ind-vs-nz kl-rahul kl-rahul-news kl rahul news in hindi
Advertisment
Advertisment