Advertisment

IND vs PAK: 3 अक्टूबर से होगा टी20 वर्ल्ड कप का आगाज, इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

T20 World Cup 2024 Schedule: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 3 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट में 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Womens T20 World Cup Team India Schedule

3 अक्टूबर से होगा टी20 वर्ल्ड कप का आगाज (Social Media)

Advertisment

Women T20 World Cup 2024 India Schedule: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 3 अक्टूबर से आगाज हो रहा है. पहले यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में होने वाला था, लेकिन वहां छात्र विरोध प्रदर्शन की वजह से सरकार की तख्तापलट के बाद वर्ल्ड कप की मेजबानी यूएई को सौंप दी गई. महिला वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें भाग ले रही हैं. यहां जानिए कि भारतीय टीम अपना पहला मैच कब खेलेगी और भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत कब होगी? 

Advertisment

ग्रुप ए में है भारत

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच 3 अक्टूबर को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा. इसी दिन दूसरे मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत होगी. बता दें कि भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है. वहीं दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल हैं.

भारत टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा. वहीं 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिल सकता है. इसके बाद टीम इंडिया 9 अक्टूबर को श्रीलंका से भिड़ेगी. वहीं ग्रुप स्टेज में भारत अपना आखिरी मैच 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगा.

Advertisment

4 अक्टूबर - भारत बनाम न्यूजीलैंड

6 अक्टूबर - भारत बनाम पाकिस्तान

9 अक्टूबर - भारत बनाम श्रीलंका

Advertisment

13 अक्टूबर - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत कभी नहीं बना है विश्व विजेता

भारतीय टीम पुरुष टीम ने 2024 में टी20 वर्ल्ड कप जीता है, ऐसे में महिला टीम भी बढ़े हुए मनोबल के साथ ट्रॉफी जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. बता दें कि पुरुष टीम 2 बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है, वहीं महिला टीम को अभी भी अपनी पहली टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार है. भारतीय महिला टीम ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल 8 बार हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन टीम इंडिया को एक भी ट्रॉफी हासिल नहीं हुआ. यहां तक कि भारत सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंचा है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में धमाल मचाएगा युवराज सिंह का चेला, इस दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Gift His Bat to Shakib Al Hasan: कोहली ने जीता फैंस का दिल, रिटायर हो रहे शाकिब अल हसन को दी स्पेशल गिफ्ट

IND vs PAK Women T20 world cup 2024 IND vs PAK women T20 World Cup 2024
Advertisment
Advertisment